राजमाता के जन्म शताब्दी पर पीएम जारी करेंगे 100 रुपये का सिक्का, ग्वालियर में सीएम होंगे शामिल

ग्वालियर (gwalior) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राजमाता जी के जन्म शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम प्रदेश में तीन स्थानों भोपाल(bhopal) , ग्वालियर (gwalior) और इंदौर (indore) में आयोजित किये जा रहे हैं।

lokendra parashar in gwalior

ग्वालियर,अतुल सक्सेना। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की वरिष्ठ नेत्री राजमाता विजयाराजे सिंधिया (Senior Leader Rajmata Vijayaraje Scindia) के जन्म शताब्दी समारोह (Birth Centenary Celebration) का समापन 12 अक्टूबर को उनकी जयंती के अवसर पर होगा। ग्वालियर में यह कार्यक्रम चेतकपुरी रोड स्थित बंधन गार्डन में प्रातः 9ः30 बजे आयोजित किया जायेगा जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर (State media incharge Lokendra Parashar) ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान दी।

मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर (State media incharge Lokendra Parashar) ने बताया कि राजमाता जी के जन्म शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम प्रदेश में तीन स्थानों भोपाल, ग्वालियर और इंदौर में आयोजित किये जा रहे हैं। ग्वालियर (gwalior) में होने वाले आयोजन में सम्मिलित होने के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) का आगमन सुबह 9 बजे होगा। मुख्यमंत्री सबसे पहले राजमाता की छत्री पर जाएंगे, यहां वे राजमाता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके पश्चात बंधन गार्डन में होने वाले कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों द्वारा राजमाता के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया जायेगा। मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान 11 बजे नई दिल्ली में होने वाले मुख्य आयोजन जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजमाता की स्मृति में 100 रुपए का एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे, का भी लाइव प्रसारण होगा। इस कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन पार्टी की महिला मोर्चा इकाई द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर आदि का विशेष ध्यान दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here