शॉर्ट एंकाउन्टर में पुलिस ने पकड़ा 30 हजार का इनामी बदमाश

ग्वालियर। लगभग चार महीने पहले 80 साल की महिला की हत्या कर  उसके पैर काटकर चांदी के कड़े लूटने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने शॉर्ट एंकाउन्टर में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुठभेड़ में गोली बदमाश के पैर  में लगी उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी मुरैना जिले। के जौरा का रहने वाला है और बहुत शातिर है उसके खिलाफ ग्वालियर और मुरैना के थानों में 11 मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के मुताबिक बीती रात मुरैना की तरफ से आ रहे एक  बाइक सवार युवक को चेकिंग पॉइंट पर रोकने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर गोली चला दी। गोली चलते ही पुलिस अलर्ट हो गई और कंट्रोल रूम से पॉइंट चल गया। युवक बदनपुरा की तरफ से साडा बायपास की ओर भागा।  यहाँ पर डीएसपी क्राइम ब्रांच रत्नेश तोमर और पुलिस की टीम सर्चिंग कर रही थी । पुलिस ने बदमाश की घेराबंदी की तो बदमाश ने पुलिस को ललकारा और फायर किया। जवाब में पुकिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी और वो बाइक सहित गिर गया। पुलिस ने दौड़कर उसे पकड़ लिया। पूछ ताछ में बदमाश की पहचान 30 हजार के इनामी जमाल उर्फ़ करुआ उस्मानी निवासी जौरा जिला। मुरैना के रूप में हुई। करुआ ने 13 सितम्बर को अपने साथी भूरा के साथ मिलकर बहोड़ापुर स्थित सुनारों की बगिया में रहने वाली 80 साल की चुग्गो बाई की हत्या कर उनके पैर काटकर चांदी के कड़े लूटे थे। इससे पहले करुआ ने गेंडेवाली सड़क पर भी दम्पति के साथ हमलाकर लूट की थी। एसपी के मुताबिक करुआ शातिर अपराधी है इसके खिलाफ ग्वालियर और मुरैना के कई थानों में 11 मामले दर्ज हैं। 

आई जी करेंगे टीम को पुरस्कृत

बदमाश को पकड़ने वाली टीम का नेतृत्व डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर कर रहे थे। इसमें एस आई मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक राजीव सिंह सोलंकी, भगवती, राजेश,विवेक, दिनेश सिंह, गुलशन, विकास, नरवीर, चंद्रवीर, योगेन्द्र, आकाश और  आशीष शामिल थे। ग्वालियर आईजी (एडीजीपी) राजाबाबू सिंह ने बदमाश को शॉर्ट  एंकाउन्टर में पकड़ने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है।