भारत बंद के आह्वान के बीच बाजार बंद करा रहे हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

Police-arrested-the-murder-accused-who-were-shutting-down-the-market-

ग्वालियर। सोशल मीडिया के आह्वान पर की गई भारत बंद की अपील का ग्वालियर में कोई असर नहीं हुआ। लेकिन इस बीच पुलिस ने बाजार बंद करा रहे हत्या के आरोपी राजा चौहान को को हिरासत में लिया। 

आरक्षण के विरोध में सोशल मीडिया पर कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया था। हालाँकि इसका कहीं पर भी असर देखने को नहीं मिला। लेकिन पुलिस सुबह से अलर्ट पर थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली को मुरार बरदारी क्षेत्र में राजा चौहान जबरन बाजार बंद करा रहा है । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राजा और उसके साथियों को समझाने की कोशिश की लेकिन जब वो नहीं  माने तो इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी क्राइम देवेन्द्र सिंह कुशवाह के अनुसार राजा चौहान को हिरासत में लेकर कम्पू थाने भेज दिया गया है । जिससे वो किसी तरह की अप्रिय स्थिति पैदा नहीं कर सकें। गौरतलब है कि 2 अप्रैल 2018 को आरक्षण विरोधी आन्दोलन के दौरान हुई हिंसा में एक दलित युवक की हत्या हुई थी। इस हत्या में राजा चौहान आरोपी है। उसके खिलाफ थाटीपुर थाने में 302 का अपराध दर्ज है। उस समय सोशल मीडिया पर पिस्टल हाथ में लिए राजा चौहान का फोटो खूब वायरल हुआ था। उसे पुलिस ने लगभग एक साल बाद 9 मई 2019 को उस समय गिरफ्तार किया था जब वो भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस लेने जा रहा था। अभी ये जमानत पर बाहर है। पुलिस का कहना है कि बंद जैसी कोई बात ग्वालियर में नहीं है। बाजार खुले हैं लोग आसानी से यहाँ वहां जा रहे हैं। और पुलिस शरारती तत्वों पर नजर रखे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here