Gwalior में लाखों का गांजा बेचने आये UP के तीन तस्कर पुलिस गिरफ्त में

पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 24 किलो 100 ग्राम गांजा जब्त किया जिसकी कीमत 4 लाख 71 हजार रुपये है।   

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो गांजा तस्करों (Hemp Smuggler) को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपये का गांजा जब्त किया है।गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर के रहने वाले हैं ये ट्रेन से ग्वालियर पहुंचे थे और गांजा बेचने के लिए(Ganja Smugglers) ग्राहक का इंतजार कर रहे थे।

ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi)  ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस (Gwalior Police) को मुखबिर से दो अलग अलग सूचनाएं मिली थी। जिसमें अवैध मादक पदार्थ तस्कर ट्रेन से उतरकर शहर (Gwalior News) में मुरार थाना क्षेत्र के जडेरुआ बांध रोड के पास और रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 के पास ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – भोपाल : बॉयफ्रेंड के साथ रहने वाली पत्नी की पति ने ही की हत्या, प्रेमी को भी मारा

एसएसपी अमित सांघी ने सूचना मिलने के बाद एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया और मृगाखी डेका (IPS) को एक्शन के निर्देश दिए। दोनों एडिशनल एसपी ने सीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में मुरार और पड़ाव थाने के फ़ोर्स को अलग अलग कार्यवाही के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – दोस्त के जरिये पत्नी को फंसाया जाल में, अश्लील वीडियो बनाये, मामला पहुंचा पुलिस के पास

मुरार थाना पुलिस की टीम जडेरूआ बांध रोड, लाल टिपारा के पास पहुंची उसे वहां मुखबिर के बताये हुलिया के दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये, जिनके हाथ में प्लास्टिक के बोरे थे। पुलिस को देखते ही दोनों संदिग्ध भागने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पकड़े गये दोनों संदिग्धों ने पूछताछ में स्वयं को ग्राम चांदसीना, मुजफ्फर नगर(उप्र) का रहने वाला बताया।

ये भी पढ़ें – Andaman घूमना चाहते हैं? सितम्बर – अक्टूबर में IRCTC के साथ बनाइये प्लान

पकड़े गये दोनों संदिग्धों के पास मिले प्लास्टिक के बोरों की तलाशी लेने पर कुल 17 किलोग्राम गांजा मिला जिसकी कीमती लगभग 04 लाख रुपये है, जब्त किया गया। इसी तरह थाना पड़ाव की पुलिस को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर-4 के बाहर माल गोदाम के पास एक संदिग्ध व्यक्ति दिया जिसका हुलिया मुखबिर के बताये हुलिए से मिलता था। उसके हाथ में काले रंग का बैग था, पूछताछ में उसके अपने आप को ग्राम चांदसीना, मुजफ्फर नगर(उप्र) कर रहने वाला बताया।

Gwalior में लाखों का गांजा बेचने आये UP के तीन तस्कर पुलिस गिरफ्त में

तस्कर के बैग की तलाशी लेने पर उसमे 7 किलो 100 ग्राम मिला जिसकी लगभग 71 हजार रुपये है, पुलिस ने जब्त कर लिया। इस तरह पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 24 किलो 100 ग्राम गांजा जब्त किया जिसकी कीमत 4 लाख 71 हजार रुपये है।

पकड़े गये तीनों गांजा तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वह ट्रेन से उतरकर गांजा बेचने के लिये ग्राहकों की तलाश कर रहे थे। तस्करों के पूर्व के आपराधिक रिकॉर्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है, साथ ही उनके स्थानीय साथियों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ मुरार और पड़ाव थाने में दो अलग अलग मामले दर्ज कर लिए हैं।