पुलिस आरक्षक की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका, प्रधान आरक्षक पिता और छोटा भाई हिरासत में

Atul Saxena
Published on -
Police constable murder in Gwalior, Gwalior News, Gwalior Police

Gwalior News : ग्वालियर में पुलिस के आरक्षक की हत्या का मामला सामने आया है, बड़ी बात ये है कि हत्या का आरोप पिता और छोटे भाई पर लग रहा है, पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है, पिता ग्वालियर में SAF की 13 बटालियन में प्रधान आरक्षक है जबकि मृतक अनुराग राजावत भोपाल जिला पुलिस बल में आरक्षक (चालक ) के पद पर पदस्थ था, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आधी रात को गश्त पर पुलिस ने देखे संदिग्ध 

एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात करीब डेढ़ बजे जब पुलिस गश्त पर थी तभी गिरवाई थाना क्षेत्र में एक बाइक पर तीन लोग उन्हें दिखाई दी , पुलिस ने जब उन्हें टोका तो उन लोगों ने अनुसना कर गाड़ी आगे बढ़ा दी, थोड़ी देर बाद जब बाइक सवार लौटा तो तीसरा व्यक्ति गायब था, पुलिस को आशंका हुई तो उसने पड़ताल शुरू की।

जाँच के दौरान झाड़ियों में मिला शव, पहचान आरक्षक के रूप में हुई 

कुछ दूर जाकर 13 बटालियन SAF की बाउंड्री के पास झाड़ियों में पुलिस को एक डेड बॉडी दिखाई दी, बॉडी अकड़ी हुई थी , पुलिस ने बॉडी को मर्चुरी पहुँचाया, मृतक की पहचान भोपाल जिला पुलिस बल में तैनात आरक्षक (चालक ) अनुराग राजावत उर्फ़ शानू के रूप में हुई।

पिता SAF में प्रधान आरक्षक, उनके और छोटे भाई के साथ हुआ था मृतक का झगड़ा 

पुलिस ने जब जाँच आगे बढ़ाई तो पता चला कि ये 13 बटालियन में पदस्थ अपने पिता प्रधान आरक्षक सुखबीर राजावत के घर पर ही था, ये तीन दिन पहले भोपाल से ग्वालियर आया था, ये बड़ा बेटा था, छोटे का नाम गोविंद है, कल इनके बीच झगड़ा भी हुआ था, मृतक स्मैक और शराब का नशा करता था उसकी शादी नहीं हुई थी इसको लेकर वो पिता से झगड़ा करता था।

पिता और भाई पुलिस हिरासत में, पूछताछ जारी 

मृतक के हाथ पैर में रस्सी के निशान मिले जिससे लगता है कि उसे बांधा गया था, सिर में भी चोट के निशान है, शरीर अकड़ा हुआ था जिससे पता चलता है कि मौत शव फेंकने के पांच छह घंटे पहले ही हो गई थी, पुलिस ने पिता और छोटे बेटे दोनों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है।

मृतक नशा करता था, उसकी शादी नहीं हुई थी, ये दोनों थे झगड़े के कारण  

शुरूआती पूछताछ में सामने आया है मृतक अनुराग की शादी नहीं हुई थी, वो इस बात के लिए माता पिता से झगड़ा करता था,  कल भी इसी बात के लिए झगड़ा हुआ दिन भर विवाद होता रहा, घटना के समय मृतक की माँ नहीं थी, तीनों पुरुष ही थे, मृतक आरक्षक अनुराग शादी नहीं करने के लिए माता पिता को दोष देता था जबकि पिता सुखबीर का कहना है कि ये नशा करता था इसलिए शादी का विचार नहीं बनाया, फिलहाल गिरवाई थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जाँच में ले लिया है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News