कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान-3 की तैयारी पूरी, 1 लाख 11 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

लक्की ड्रॉ निकालकर प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगवाने वाले 50 – 50 लोगों को आकर्षक इनाम दिए जायेंगे

Gwalior

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को ग्वालियर जिले में भी कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान -3  (Corona Vaccination Campaign -3) चलाया जाएगा। इस दिन जिले में एक लाख 11 हजार कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान में कोरोना के प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाए जायेंगे। वैक्सीनेशन के लिए तैनात किए गए दलों को गुरुवार को जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में विशेष प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी, स्वयंसेवी संगठन, धर्मगुरु एवं समस्त जिलेवासियों से इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Collector Koshalendra Vikram Singh) ने प्रशिक्षण लेने आए सभी वैक्सीनेटर और वेरीफायर को निर्देश दिए कि जिले के सभी  वैक्सीनेशन सेंटर्स पर हर हाल में सुबह 6 बजे से वैक्सीनेशन शुरू करें। साथ ही जरूरत के मुताबिक देर रात तक वैक्सीनेशन जारी रखें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बात की खास निगरानी रखी जाए कि सभी टीकाकरण दल समय से अपने-अपने केन्द्रों पर पहुँच जाएँ। उन्होंने साफ किया कि टीकाकरण दल में शामिल जो भी कर्मचारी वैक्सीनेशन सेंटर्सपर देरी से पहुँचेंगे उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

429 टीम करेंगी वैक्सीनेशन , 30 रिजर्व टीम भी तैयार 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन महाअभियान-3 को अंजाम देने के लिये जिले में कुल 429 टीमें बनाई गई हैं। 339 टीमें वैक्सीनेशन सेंटर्स पर तैनात रहेंगी और 90 मोबाइल टीमें विभिन्न स्थानों पर पहुँचकर प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगायेंगीं। इनके अलावा 30 रिजर्व टीम भी गठित की गई हैं। कलेक्टर ने बताया कि ग्वालियर शहर में 203 फिक्स टीम और 50 मोबाइल टीमों सहित कुल 253 टीमें वैक्सीनेशन करेंगी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में 136 फिक्स टीम और 40 मोबाइल टीम सहित कुल 176 टीमें वैक्सीनेशन के लिये तैनात की गई हैं।

कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान-3 की तैयारी पूरी, 1 लाख 11 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान-3 की तैयारी पूरी, 1 लाख 11 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान के लिये जिले में कोरोना वैक्सीन के एक लाख 62 हजार डोज सरकार ने उपलब्ध कराए हैं। जिले में 2 लाख 60 हजार ऐसे लोग हैं जिनकी द्वितीय डोज की बारी आ गई है। कलेक्टर श्री सिंह ने इन सभी से 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान में वषयक रूप से द्वितीय डोज के टीके लगाने की अपील की है।

वैक्सीनेशन कराने वालों को मिलेंगे विशेष इनाम 

कलेक्टर ने कहा कि पिछली बार आयोजित हुए दोनों टीकाकरण महाअभियानों की तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले महाअभियान के दिन टीके लगवाने वाले लोगों को विशेष उपहार प्रदान किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि लक्की ड्रॉ निकालकर प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगवाने वाले 50 – 50 लोगों को आकर्षक इनाम दिए जायेंगे। जिनमें टीव्ही, वॉशिंग मशीन, फ्रिज, प्रेस, पंखे व कूलर इत्यादि उपहार शामिल हैं।