पुलिस को चकमा देकर कोर्ट से कैदी फरार

Prisoner-escaped-from-court-by-dodging-police

ग्वालियर। जिला न्यायालय में पेशी पर आया एक कैदी पुलिस की आंख में धूल झोंककर फरार हो गया। पुलिस ने उसे बहुत ढूंढा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। उसके बाद इंदरगंज थाना पुलिस ने कैदी के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने का मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार सेन्ट्रल जेल में बंद कैदी वीर सिंह जाटव को पुलिस लाइन में पदस्थ हेड कांस्टेबल महावीर प्रसाद और कांस्टेबल दिनेश शर्मा जिला न्यायालय में पेशी के लेकर आये थे । वीर सिंह को मुरार थाना पुलिस ने 27 नवम्बर 2018 को डकैती की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था तभी से वो सेन्ट्रल जेल में बंद था। आज  महावीर प्रसाद और दिनेश शर्मा उसे जिला न्यायालय में लेकर गए थे। एक पुलिसकर्मी कोर्ट की प्रक्रिया पूरी करने में लगा था और दूसरा वीर सिंह को पकड़े खड़ा था। वीर सिंह जब कठघरे में खड़ा था तभी उसने मौका देखकर धीरे से अपने हाथ से रस्सी निकालकर फरार फरार हो गया। 

जैसे ही पुलिसकर्मी की नजर कठघरे पर पड़ी वो घबरा गए। दोनों पुलिसकर्मियों ने शोर मचाया लेकिन तब तक कैदी कोर्ट से फरार हो चुका था। बाद में पुलिसकर्मियों ने इंदरगंज थाने में जाकर कैदी के खिलाफ शिकायत की और पुलिस ने कैदी वीर सिंह के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने का  मामला दर्ज कर लिया।