भाजपा को झटका, प्रत्याशी माया सिंह के प्रस्तावक ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस ज्वाइन की, अन्य भाजपा नेताओं ने भी दिया इस्तीफा

MP Election 2023 Gwalior News

MP Election 2023 : मतदान से कुछ दिन पहले ही ग्वालियर में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री वरिष्ठ नेत्री माया सिंह के प्रस्तावक वरिष्ठ भाजपा नेता एडवोकेट पंकज पालीवाल  ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, इस्तीफा देने वालों में वरिष्ठ नेता चन्द्र प्रकाश गुप्ता सहित अन्य नेता भी शामिल है, कांग्रेस विधायक एवं प्रत्याशी सतीश सिंह सिकरवार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

हॉट सीट बन गई है ग्वालियर पूर्व विधानसभा 

ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर सबकी नजर है , इस सीट से कांग्रेस ने अपने कद्दावर विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार को फिर चुनाव मैदान में उतारा है तो भाजपा ने अंतिम समय में पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यसभा सदस्य, वरिष्ठ नेत्री, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी माया सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

माया सिंह के टिकट से अभी भी नाराज हैं कार्यकर्ता 

माया सिंह के नाम के बाद बहुत से लोगों में नाराजगी दिखाई दे रही है , पूर्व साडा अध्यक्ष जय सिंह कुशवाह ने इस्तीफा भी दे दिया था लेकिन नेतृत्व ने इसे अस्वीकार कर दिया, वे पिछले दिनों अमित शाह द्वारा आयोजित चुनिन्दा कार्यकर्ताओं की बैठक में भी शामिल हुए लेकिन आज भी बहुत से कार्यकर्ता ऐसे हैं जो इस टिकट से और भाजपा की कार्यशैली से नाखुश है।

माया सिंह के प्रस्तावक पंकज पालीवाल और अन्य नेताओं ने भाजपा छोड़ी 

खास बात ये है कि आज एक ऐसे नेता ने पार्टी से इस्तीफा दिया है जो नामांकन फॉर्म भरते समय माया सिंह का प्रस्तावक था, एडवोकेट पंकज पालीवाल ने आज भाजपा छोड़ दी, वे पार्टी में कई पदों पर रह चुके हैं वर्तमान में जिला कार्यकारिणी सदस्य है, उनके साथ उनके मित्र दो बार के जिला उपाध्यक्ष और महामंत्री चन्द्र प्रकाश गुप्ता, महिला नेत्री सीमा शर्मा सहित अन्य कई नेताओं ने भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली।

भाजपा शासनकाल में शासकीय अधिवक्ता रह चुके हैं पालीवाल 

कांग्रेस के एक कार्यक्रम में विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार, जिला अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा, और महापौर शोभा सिकरवार की मौजदूगी में इन नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की, जानकारी के मुताबिक पंकज पालीवाल, चन्द्र प्रकाश गुप्ता और अन्य नेता पार्टी की कार्य प्रणाली से नाखुश चल रहे थे और आज उन्होंने पार्ट छोड़ दी।  आपको बता दें कि पंकज पालीवाल भाजपा शासनकाल में शासकीय अधिवक्ता भी रह चुके हैं।

विधायक सतीश सिकरवार ने ट्वीट कर दी जानकारी 

विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने ट्वीट किया – आज विधानसभा परिवार में तांगा स्टैण्ड नाका तिराहे पर महाजनसभा को सबोंधित करते हुए जनता-जनार्दन से कांग्रेस की लाभ नीति व विकास कार्यो पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही कांग्रेस पार्टी की रीति नीति से प्रभावित होकर पंकज पालीवाल (माया सिंह के प्रस्तावक व जिला कार्यकारिणी सदस्य), चन्द्रप्रकाश गुप्ता (दो बार जिला उपाध्यक्ष भाजपा व महामंत्री), सीमा शर्मा (भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सक्रिय सदस्य और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी की नेत्री), नीरज यादव, अर्पित साहू ने अपने सैकड़ो साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान मेरे सभी स्वजनों व युवाओं ने असीम संख्या में सम्मिलित होकर इसे भव्यता प्रदान की, यह विश्वास ही अमर पूंजी है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News