बिना लायसेंस चल रही आयल ट्रेडिंग कंपनी पर छापा, भारी मात्रा में तेल बरामद

raid-on-non-licensed-oil-trading-compan-in-gwalior

ग्वालियर। शहर में चल रही मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई में आज प्रशासन ने दाल बाजार में एक आयल कम्पनी पर छापा मारा। टीम को यहाँ भारी मात्रा में तीन तरह का तेल मिला है । खास बात ये है कि कम्पनी के पास लायसेंस भी नहीं मिला।

नकली और मिलावटी दूध,खोया और पनीर मिलने के बाद जिला प्रशासन अब दूसरे खाद्य पदार्थों पर भी शिकंजा कास रहा है। जिला प्रशासन की टीम ने आज SDM अनिल बनवारिया के नेतृत्व में दाल बाजार में छापा मारा। टीम को यहाँ नकली तेल की शिकायत मिली थी। टीम यहाँ मनीष ट्रेडिंग कम्पनी पर पहुंची तो वहां उसे दो ड्रम पाम आयल,सरसों का तेल और रिफाइंड तेल रखा मिला । टीम ने जब इनकी बिलिंग और और अन्य दस्तावेज मांगे तो कम्पनी के पास कुछ नहीं था। 

यहाँ टीम को MTC गोल्ड नाम से तेल के रेपर भी मिले जिससे साफ़ पता चला कि टीम इस ब्रांड की बिक्री कर रही है। टीम ने  जब कम्पनी से उसके संचालन का लायसेंस मांगा तो संचालक वो भी नहीं दिखा पाए। लायसेंस के एवज में कम्पनी के स्टाफ ने SDM को 2013 का एक लेटर दिखाया जो रजिस्ट्रार ऑफ ट्रेडमार्क मुंबई को लिखा गया था। जब टीम ने इसे पढ़ा तो ये केवल एप्लीकेशन निकली। इसके बाद टीम ने नकली और मिलावटी तेल की आशंका के चलते उसके सेम्पल ले लिए और कार्रवाई के लिए भेज दिए। SDM  का कहना है कि कम्पनी बिना लायसेंस और अन्य जरुरी दस्तावेज के चलते मिली है इसपर नियमानुसार जांच की जाएगी।