महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल, युवा कांग्रेस ने बजाई थाली, संयुक्त किसान मोर्चे ने किया प्रदर्शन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। बढ़ती महंगाई के खिलाफ विपक्षी पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। ग्वालियर में गुरुवार को युवा कांग्रेस ने जहां थाली बजाकर विरोध जताया वहीं संयुक्त किसान मोर्चे ने फूलबाग पर नारेबाजी की।

पूर्व जिला अध्यक्ष नाहर सिंह के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर कांग्रेसियों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि सहित खाद्य तेल और अन्य चीजों में हो रही महंगाई से जनता परेशान है। महंगाई को लेकर विपक्षी पार्टियां भी केंद्र की मोदी सरकार को निशाना बना रही हैं। इसी क्रम में आज गुरुवार को ग्वालियर में युवा कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष हेवरन सिंह कंसाना के नेतृत्व में थाली बजाकर प्रदर्शन किया । युवा कांग्रेस के नेता प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी कर रहे थे। उनका कहना था कि वे थाली बजाकर सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे हैं।

उधर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर पर संयुक्त किसान मोर्चे ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। 8 जुलाई को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन के आह्वान के तहत ग्वालियर में फूलबाग चौराहे पर किसान आंदोलन के समिति ने जंगी प्रदर्शन किया। इसअवसर पर हुई सभा को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि आज देश में चौतरफा महंगाई बढ़ रही है, डीजल पेट्रोल औऱ रसोई गैस की कीमतों में उछाल आया है, पेट्रोलियम पदार्थों पर भारी भरकम टैक्स के कारण हम भारत में कीमतें औऱ ज्यादा बढ़ रही हैं। अगर कीमतें कम नहीं हुई तो सरकार को जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बड़े आंदोलन का सामना करना पड़ेगा। वक्ताओं ने यह भी स्पष्ट किया कि महंगाई के साथ साथ तीन कृषि कानूनों को वापस लेने तक यह संघर्ष जारी रखा जायेगा।