कमलाराजा अस्पताल में बनेगा रेन बसेरा एवं बच्चों के लिए झूला घर, विधायक ने दिए निर्देश

ग्वालियर। अंचल  सबसे बड़े अस्पताल समूह जयारोग्य  अस्पताल के अन्तर्गत आने वाले कमला  राजा बाल एवं महिला चिकित्सालय में शीघ्र ही मरीजों के अटेंडरों  लिए रेन बसेरा और बच्चों के लिए झूला घर बनेगा। ये निर्देश ग्वालियर दक्षिण विधायक प्रवीण पाठक ने कमलाराजा अस्पताल परिसर के निरीक्षण के दौरान आज  दिए ।  

कमला राजा अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक पहुंचे। उनके निरीक्षण की सूचना पर नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर दिनेश शुक्ला , जयारोग्य अस्पताल समूह के अधीक्षक डॉ अशोक मिश्रा, कमला राजा अस्पताल की सहायक अधीक्षक डॉ रीता मिश्रा सहित पी डब्ल्यू डी के अधिकारी मौजूद थे। विधायक श्री पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के अटेंडरों की सुविधा के लिए अस्पताल परिसर में ही रेन बसेरा बनाया जाए एवं यहां आने वाले छोटे बच्चों के खेलने के लिए एवं अस्पताल में भर्ती शिशु रोगियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक झूला घर स्थापित किया जाए।  विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कमलाराजा अस्पताल परिसर में स्थित      शौचालय का भी जीर्णोद्धार कर उसे सुंदर स्वच्छ एवं व्यवस्थित किया जाए । उन्होंने अस्पताल के अंदर एवं बाहर  स्वच्छता के लिए भी निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि कमलाराजा अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके अटेंडरों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए  अस्पताल परिसर में एक स्थान पर एक नया शौचालय कॉम्प्लेक्स भी विकसित किया जाए इस पर अधिकारियों ने सहमति जताते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए भी सहमति दी।

विधायक मेडिसिन बैंक के लिए भी जगह हुई चिन्हित

 विधायक श्री पाठक ने कमलाराजा अस्पताल परिसर में गरीब मरीजों को निशुल्क दवा उपलब्ध कराने के लिए विधायक मेडिसिन बैंक  खोलने की जो घोषणा की थी उसके अगली कड़ी में आज विधायक मेडिसिन बैंक खोलने के लिए जगह भी चिन्हित कर ली इस पर भी शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा विधायक मेडिसिन बैंक खुलने के बाद ऐसे मरीजों को निशुल्क दवा वितरित की जाएगी जो अपने जेब से दवा खरीदने में सक्षम नहीं है।

निःशुल्क कंबल उपलब्ध कराने की सुविधा की शुरुआत की

ग्वालियर दक्षिण विधायक  प्रवीण पाठक जी इस मौके पर कमलाराजा अस्पताल में गरीब मरीजों एवं उनके टेंडरों को निशुल्क कंबल उपलब्ध कराने के लिए भी सुविधा प्रारंभ की । यह सुविधा “संकल्प एक नई शुरुआत” सामाजिक संस्था उपलब्ध करा रही है।  इसके तहत जिन लोगों को कंबल की आवश्यकता है वे यहां पर 150 रुपए जमा कर कंबल उपयोग के लिए ले सकते हैं एवं जब उपयोग समाप्त हो जाए तब कंबल वापस करके अपने 150 रुपए वापस ले सकते हैं