विकास कार्यों के लिए ग्रामीणों ने किया सांसद तोमर का नागरिक अभिनन्दन

rural-greeting-to-minister-tomar

ग्वालियर ।  जिले के ग्राम छीमक के ठेठियापुरा में रंग पंचमी के अवसर पर हनुमान जी मेला- 2019 का आयोजन मेला प्रबंध समिति ग्राम ठेठियापुरा द्वारा किया गया। इस अवसर पर  विशाल कुश्ती का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर क्षेत्र के लोगों ने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का “नागरिक अभिनंदन” किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री तोमर को साफा पहनाकर और शॉल श्री फल देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह के मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है और देश में एक बार फिर कमल खिलाना है। श्री तोमर ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से गरीबी हटाने के लिए प्रयासरत हैं। वहीं पूरा विपक्ष मोदी जी को हटाने में जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को हटाने की विपक्ष की मुहिम से साफ है कि विपक्ष जानता है कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने तो चाहे सोनिया और राहुल हो ममता बनर्जी हो चंद्रबाबू नायडू हो या अखिलेश यादव हो सभी जेल की सलाखों के पीछे होंगे यही वजह है कि सारे विपक्षी दल एकजुट होकर मोदी हटाओ के अभियान में जुटे हुए हैं।

 केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा मोदी सरकार के कार्यकाल में देश ने जिन ऊंचाइयों को छुआ है। और दुनिया में भारत की जो साख बनी है वह सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी के कारण ही है।उन्होंने कहा एक समय था जब पाकिस्तान समर्थक आतंकवादी देश पर हमला करते थे तो दुनिया भर के देश पाकिस्तान के बचाव में जुट जाते थे।लेकिन आज उल्टा हो रहा है, आतंकवादी हमले के खिलाफ पूरी दुनिया पाकिस्तान के खिलाफ एकजुट हुई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से सत्ता संभाली है चाहे किसान हो या गरीब उसकी गरीबी दूर हुई है और आमदनी में लगातार इजाफा हो रहा है। श्री तोमर ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से ही 2014 में वह लोकसभा में पहुंचे थे और उनका प्रयास रहा ग्वालियर के ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा विकास हो उन्होंने बताया इसके लिए उन्होंने भरपूर प्रयास किए और इन प्रयासों के सकारात्मक परिणाम भी जनता के सामने हैं। केंद्रीय मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर भी झूठा वादा करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि कर्ज माफी का झूठा वादा कर सत्ता में आई कमलनाथ सरकार ने अपने ढाई -3 महीने के कार्यकाल में इन वादों को ही भुला दिया। मध्यप्रदेश में आज भी ऐसा कोई किसान नहीं है। जिसका दो लाख का कर्ज माफ हुआ हो इसी तरह कांग्रेस ने बेरोजगारों को हर महीने ₹4000 भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन प्रदेश के किसी भी नौजवान को यह भत्ता नहीं मिला है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही प्रधानमंत्री श्री मोदी की चिंता देश के किसान और बेरोजगार रहे हैं।किसानों के लिए जहां उन्होंने फसल बीमा योजना लागू की वहीं किसानों के लिए लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य घोषित किया।इसी तरह नौजवानों के लिए कौशल विकास से जुड़े कार्यक्रम चलाएं जिससे हुनरमंद नौजवान सामने आ रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय नागरिकों को रंग पंचमी की बधाई भी दी।