…. बोली मानसिक दिव्यांग बेटी, क्या पीएम मोदी आ रहे हैं ? जानिए पूरा मामला

उन्होंने सभी से नशे की बुराई को समाज से दूर करने में सहयोग देने का आहवान किया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बच्चों तक में कितने लोकप्रिय है इसका प्रमाण आज रविवार को  उस समय मिला जब एक मानसिक दिव्यांग बालिका ने छुट्टी के दिन स्कूल खोले जाने पर टीचर से पूछ लिया क्या पीएम मोदी जी आ रहे हैं ?

.... बोली मानसिक दिव्यांग बेटी, क्या पीएम मोदी आ रहे हैं ? जानिए पूरा मामला .... बोली मानसिक दिव्यांग बेटी, क्या पीएम मोदी आ रहे हैं ? जानिए पूरा मामला

दरअसल केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेन्द्र कुमार (Union Minister Of Social  Justice and Empowerment Virendra Kumar) रविवार को ग्वालियर (Gwalior)  के एक दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिये संचालित विशेष विद्यालय “एहसास” में पढ़ रहे बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की। बच्चों ने केंद्रीय मंत्री का आत्मीय स्वागत किया।

ये भी पढ़ें – जून 2022 तक बनकर तैयार होगा देश का पहला दिव्यांग स्टेडियम, ये होगी खासियत

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार को एक बच्ची अनन्या ढींगरा की माँ श्रीमती गीता ढींगरा ने बताया कि आज जब अनन्या से स्कूल जाने के लिये कहा तो उसने इशारों में हमसे पूछा कि संडे की छुट्टी के दिन स्कूल क्यों जाएँ? जबाव में  जब हमने उसे जानकारी दी कि आज दिल्ली से केन्द्रीय मंत्री आ रहे हैं, तो उसने अपने तरीके से कहा कि क्या माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी आ रहे हैं, तब हमने बताया कि नहीं केन्द्रीय मंत्री जी अपने स्कूल में आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें – नहीं रहे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टु काका “घनश्याम नायक”, 77 वर्ष की उम्र में निधन

बच्ची अनन्या का प्रधानमंत्री के प्रति लगाव सुनकर केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने अनन्या के साथ फोटो खिंचवाई और कहा कि यह फोटो हम प्रधानमंत्री जी को दिखायेंगे। साथ ही कहा कि वर्ष 2022 में जब प्रधानमंत्री जी दिव्यांग स्टेडियम का उदघाटन करने आयेंगे, उस समय अनन्या को जरूर उनसे मिलाने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें – BJP में शामिल नेता का Audio Viral, विधायक की टिकट और मंत्री बनने की शर्त पर की पार्टी ज्वाइन

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने मानसिक दिव्यांगों के लिए संचालित विशेष स्कूल “एहसास” के बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ काफी समय बिताया। साथ ही पूरे परिसर का जायजा लेने के बाद यहाँ पर दिव्यांग बच्चों के लिये उपलब्ध कराई गई सुविधाओं व सेवाओं की सराहना की।

इस अवसर पर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी व हरीश मेवाफरोश सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय राजीव सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

प्रतिज्ञा नशामुक्ति केन्द्र भी पहुँचे

ग्वालियर प्रवास के दौरान केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार नशामुक्त भारत अभियान के तहत आयोजित हुए कार्यक्रम में भी शामिल हुए। यह कार्यक्रम प्रतिज्ञा नशामुक्ति केन्द्र में आयोजित हुआ। इस अवसर पर उन्होंने सभी से नशे की बुराई को समाज से दूर करने में सहयोग देने का आहवान किया।