VIDEO: सिंधिया के MITS कॉलेज में फीस को लेकर हंगामा, वसूली का छात्र कर रहे विरोध

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

ज्योतिरादित्य सिंधिया के आधिपत्य वाले प्रदेश के पहले इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने फीस वसूली को लेकर हंगामा कर दिया। छात्रों का कहना था कि जब क्लासेस नहीं ला रही तो लेब फीस और वेलफेयर फीस क्यों दी जाए।

प्रदेश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज माधव इंस्टिट्युट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस ग्वालियर के छात्रों ने फीस वसूली के खिलाफ कॉलेज में हंगामा कर दिया। छात्रों ने 2 घंटे तक मेन गेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया और किसी को भी कॉलेज के अंदर या बाहर नहीं जाने दिया। खास बात ये रही कि फीस वसूली के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन के दौरान प्रबंधन का कोई भी व्यक्ति छात्रों से बातचीत के लिए आगे नहीं आया।

दरअसल कॉलेज में लॉकडाउन के कारण क्लासेज स्थगित हैं लेकिन छात्रों को ऑनलाइन लेक्चर दिए जा रहे हैं छात्रों का कहना है कि वह ट्यूशन फीस देने के लिए तैयार हैं। लेकिन वेलफेयर फीस, लेबोरेटरी फीस सहित अन्य फीस जमा करने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा है । जो गलत है फीस छात्रों से नहीं वसूली जानी चाहिए। विरोध करते हुए छात्रों ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । खास बात यह है कि छात्रों का प्रदर्शन मेन रोड पर और कॉलेज के मुख्य द्वार पर एवं अंदर चलता रहा। लेकिन प्रबंधन का कोई भी व्यक्ति उनसे बातचीत के लिए आगे नहीं आया। छात्रों का कहना है कि उन्होंने चेयरमेन ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी निवेदन किया है लेकिन फिर भी कॉलेज प्रबन्धन फीस वसूलने पर अड़ा है।