Scindia ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ऐतिहासिक नैरोगेज ट्रेन के लिए की ये मांग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उनके पूर्वजों द्वारा ग्वालियर से शुरू की गई नैरोगेज ट्रेन को पुनर्जीवित करना चाहते हैं। सिंधिया नैरोगेज ट्रैन को हेरिटेज ट्रेन (Heritage Train) के रूप में ग्वालियर (Gwalior News) में चलाना चाहते हैं।  उन्होंने इसके लिए प्रयास भी शुरू किये हैं, उन्होंने पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस संबंध में पिछले साल 10 फरवरी 2021 को एक पत्र लिखा था, लेकिन अब एक स्थानीय अख़बार में बंद हो चुकी नैरोगेज ट्रेन (Narrow Gauge Train) के कोचों को नीलाम करने की खबर के बाद फिर से रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnaw) को आज मंगलवार 15 फरवरी को एक पत्र लिखा है।  उन्होंने लिखा कि मैंने ग्वालियर – श्योपुर मांर्ग पर चलने वाली नैरोगेज ट्रेन को रेलवे द्वारा बंद किये जाने के बाद उसे हेरिटेज ट्रेन के रूप में चलाने का प्रस्ताव दिया है।  इस संबंध में मैंने पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिखा था। मैंने इसका एक कॉन्सेप्ट प्लान भी तैयार कराकर मप्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय ( मेट्रो रेल कार्पोरेशन) को इसकी फिजियेबिलिटी स्टडी कराने के लिए भेजा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....