‘शुद्ध के लिए युद्ध’ रैली में बोले सिंधिया ‘अपने विचारों और आचरण को भी शुद्ध रखना होगा’

ग्वालियरअतुल सक्सेना।

खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध प्रदेशभर में चलाए जा रहे “शुद्ध के लिए युद्ध” अभियान के तहत शुक्रवार को ग्वालियर में एक विशाल रैली का आयोजन कर लोगों में मिलावट के विरुद्ध जन जागृति लाने का कार्य किया गया। रैली को कांग्रेस महा सचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केवल खाद्य पदार्थों में ही मिलावट का विरोध नहीं करना है बल्कि अपने विचारों और आचरण को भी शुद्ध बनाने के लिए हमें दृढ़ संकल्पित होना है। तभी हमारा प्रदेश और देश उन्नति की ओर और तेजी से बढ़ेगा। रैली में प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट, पशुपालन, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास मंत्री लाखन सिंह यादव, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मध्यप्रदेश कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष अशोक सिंह, पद्मश्री सुश्री उमा तुली, पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव, जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. संगीता शुक्ला, जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर, संभागीय आयुक्त एम बी ओझा, कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों ने रैली में भागीदारी की।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरुद्ध प्रदेश में “शुद्ध के लिए युद्ध” अभियान चलाया जा रहा है। यह सरकार का ऐतिहासिक और जनहित का बड़ा निर्णय है। इस अभियान को जन-जन का अभियान बनाना होगा। हम सबको मिलावट करने वालों को जड़ से मिटाने के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा। सिंधिया ने युवाओं से कहा कि मिलावट के साथ-साथ अन्य प्रकार की अशुद्धताओं के विरुद्ध सबको पूरी ताकत के साथ खड़ा होना चाहिए। हमें अपने विचारों और आचरण को भी शुद्ध बनाकर रखना चाहिए। तभी हमारा प्रदेश और देश उन्नति के मार्ग पर और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा । रैली के प्रारंभ में प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि प्रदेश सरकार मिलावट करने वालों के विरुद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई कर रही है। हम मिलावट करने वालों को किसी भी हाल में बख्शेंगे नहीं। प्रदेश में जब तक खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायतें मिलेंगीं, तब तक यह अभियान निरंतर चलता रहेगा। ग्वालियर में मिलावट करने वालों के विरुद्ध प्रशासन ने अच्छी कार्रवाई की है। इसके लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं।

मंत्रियों के साथ सिंधिया ने दिलाया संकल्प
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फूलबाग मैदान में रैली के शुभारंभ से पूर्व सभी लोगों को शुद्धता का संकल्प दिलाया। उन्होंने संकल्प में कहा कि हम सब संकल्प लें कि हम मिलावट करने वालों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में भागीदारी करेंगे और मिलावट को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे।मंच पर मौजूद मंत्री तुलसी सिलावट ने शपथ पढ़ी और फिर सभी ने से दोहराया। मंच पर प्रदेश सरकार के चार मंत्री, प्रशासनिक अधिकारी और कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रैली के समापन अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के संदेश का वाचन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश में मिलावट करने वालों के विरुद्ध सरकार की ओर से की जा रही कार्रवाई और दृढ़ इच्छाशक्ति के संबंध में बताया। रैली फूलबाग से प्रारंभ होकर सिंधिया कन्या विद्यालय होते हुए पड़ाव पहुँची और पड़ाव से फूलबाग मैदान पर आकर समाप्त हुई। अंत में कलेक्टर अनुराग चौधरी ने रैली में उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार ज्ञापित किया।