सिंधिया का ग्वालियर दौरा: शनिदेव की पूजा की, शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया

भाजपा(BJP) के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा है कि देश के युवाओं को अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए।

ग्वालियर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भाजपा(BJP) के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा है कि देश के युवाओं को अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए। शहर के प्रमुख चौराहों पर अमर शहीदों के जीवन परिचय को भी प्रदर्शित करने का कार्य किया जाना चाहिए। श्री सिंधिया ने रविवार को अमर शहीद उधम सिंह की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए यह बात कही।

ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) के शिल्प बाजार चौराहे पर अमर शहीद उधम सिंह की प्रतिमा स्थापित की गई है। समन्वय एवं मानव सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित लोकार्पण समारोह में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह, नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, जिला अध्यक्ष भाजपा कमल माखीजानी सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अमर शहीदों की प्रतिमा स्थापित होने से युवाओं को उनसे प्रेरणा मिलती है और आने वाली पीढ़ी को अमर शहीदों द्वारा अपने प्राणों की आहुति देकर जो हमें आजादी दिलाई है उसके बारे में जानकारी देने की प्रेरणा भी मिलती है। सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के सभी प्रमुख चौराहों पर हमारे देश के अमर शहीदों के बारे में जानकारी का शिलालेख स्थापित करना चाहिए, ताकि युवा उनका अध्ययन कर प्रेरणा ले सकें।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारे देश का गौरवशाली इतिहास है। हमारे इतिहास में अनेक शहीदों का उल्लेख है, जिन्होंने अपना सबकुछ देश पर न्यौछावर किया है। ऐसे अमर शहीदों से भरे इतिहास की जानकारी युवाओं को अवश्य होना चाहिए। समन्वय एवं मानव सेवा समिति के माध्यम से शहीद श्री उधम सिंह की प्रतिमा स्थापित करने का जो कार्य किया गया है वह सराहनीय है।

शनिचरा मंदिर पहुंचकर की शनिदेव की पूजा

ग्वालियर में शहीद उधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने से पहले सांसद सिंधिया ने विश्वप्रसिद्ध शनिचरा मंदिर पहुंचकर न्याय के देवता शनिदेव की पूजा अर्चना भी की। सिंधिया ने शनिदेव से देश और प्रदेश (Madhya Pradesh) की खुशहाली और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

MP Breaking News MP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here