नई शराब नीति का सिंधिया ने किया स्वागत, सीएम शिवराज और उमा भारती के लिए कही बड़ी बात

Scindia’s statement on MP’s new liquor policy : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित की गई नई शराब  नीति का केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वागत किया है। ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने सीएम शिवराज के इस फैसले को ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम बताया।

ग्वालियर दौरे पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया 

ग्वालियर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शहर में कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लिया, उन्होंने शहर विकास के मुद्दों पर समीक्षा बैठक की, लाल टिपारा गौशाला जाकर गौ पूजन किया। मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने मध्य प्रदेश की नई शराब नीति का स्वागत किया।

नई शराब नीति पर सीएम शिवराज को दिया धन्यवाद 

उन्होंने कहा कि जो नियम शिवराज सिंह जी ने उमा भारती जी के निवेदन पर लागू किया है वो जनहित में एक ऐतिहासिक निर्णय है, शराब आदमी को पूरी तरह नष्ट कर देती है, हमें इससे प्रदेश को बचाना है, मैं धन्यवाद देता हूँ शिवराज जी को कि उन्होंने एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी  कदम उठाया है, ये सिर्फ महिलाओं के हित में नहीं पूरे प्रदेश के हित में लिया गया एक बड़ा फैसला है।

उमा भारती ने चला रखा है शराब बंदी अभियान 

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के लम्बे समय से मध्य प्रदेश में शराब बंदी को लेकर अभियान चला रही हैं, इसे लेकर वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लम्बे समय से संवाद  कर रही है। प्रदेश की नई शराब नीति को कैबिनेट की बैठक ने कल स्वीकृति दे दी जिसे लेकर प्रदेश में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

सीएम शिवराज ने बताये नई शराब नीति के मुख्य बिंदु 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं पहले ही घोषणा कर चुका हूँ कि प्रदेश में कोई भी नई शराब की दुकान नहीं खुलेगी इसलिए इनकी संख्या बढ़ी नहीं है, अब सरकार ने फैसला किया है कि शराब दुकानों के पास मौजूद अहाते नहीं चलेंगे, अब सभी स्कूलों और धार्मिक स्थलों से 100 मीटर के दायरे में शराब की दुकान नहीं होगी,यदि कोई शराब पीकर गाड़ी चलता मिला तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड होगा। हम धीरे धीरे इस बुराई को मिलकर खत्म करेंगे।

उमा भारती ने सीएम शिवराज की दिया धन्यवाद 

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इसके लिए धन्यवाद दिया उन्होंने 10 ट्वीट के जरिये अपनी बात कही, उमा भारती ने कहा ” मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद की कल सायंकाल हुई बैठक में हमारी सरकार के द्वारा घोषित की गई शराब नीति एक ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय है, इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों खासकर के महिलाओं की तरफ से अभिनंदन।”

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News