कलेक्टर की फटकार, ‘देखते क्या हो, सड़क साफ़ चाहिए, तुरंत तुड़ाई शुरू’

ग्वालियर।  स्वच्छता अभियान में शहर को टॉप पर लाने की कवायद में जिला प्रशासन कोई रिस्क नहीं ले रहा। गंदगी हटाने के साथ- साथ प्रशासन अतिक्रमण करने वालों की खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है। कलेक्टर अनुराग चौधरी शुक्रवार की सुबह पूरे अमले के साथ निरीक्षण पर निकले। उनके साथ नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन, एस डी एम जयति सिंह, रिन्केश वैश्य, अपर कमिश्नर नगर निगम आर के श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 सिटी सेंटर में पटेल नगर से सचिन तेंदुलकर मार्ग को जोडऩे वाली सडक़ पर दोनों तरफ अतिक्रमण और गंदगी देखकर कलेक्टर ने अफसरों को फटकार लगाई । कलेक्टर ने कहा कि आप लोग देखते क्या हो। होटल वाले, शॉपिंग मॉल वाले और अन्य लोग अपने घर की गंदगी सडक़ पर फैंक रहे हैं और आप आँख बंद करे हैं। मुझे ये सडक़ आज साफ चाहिए, कल इसका निरीक्षण होना है। कलेक्टर के सख्त तेवर देखते ही निगम कमिशनर ने यहाँ स्थित एक कार वॉश के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए। उधर सडक़ साफ करने के निर्देश मिलते है तुरंत 6 से ज्यादा जेसीबी मशीने पूरे लाव लश्कर ने साथ मौके पर पहुँच गई और उन्होंने निर्माणाधीन बिल्डिंगों की सडक़ पर पड़ी सामग्री को जब्त किया और सडक़ पर रेम्प, फुटपाथ सहित अतिक्रमण किए गए हिस्से को तोडऩा शुरू कर दिया। 

अचानक हुई इस कार्रवाई से होटल, गेस्ट हाउस और यहाँ बनी बड़ी बड़ी व्यावसायिक बिल्डिंगों के मालिक दहशत में आ गए और अपने कागज लेकर रिक्वेस्ट करते दिखे। लेकिन कमिश्नर ने दो टूक शब्दों में कहा कि कलेक्टर साहब का आदेश है अब कुछ नहीं हो सकता, सडक़ साफ़ चाहिए। इसके बाद सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश देते दिखाई दिए। खबर लिखे जाने तक तुड़ाई की कार्रवाई जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here