गंदगी देख भड़के मंत्री ने दिए FIR के निर्देश, पार्क में युवाओं से मिले, एक्सरसाइज भी की

 ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने घोषित एक माह के वास्तविक सफाई अभियान के दिन फूलबाग स्थित गांधी उद्यान का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने पार्क में गंदगी देख नाराजगी जताई और गायब कर्मचारियों के खिलाफ FIR के आदेश दिए। उन्होंने पार्क में बैठे युवाओं के गले में हाथ डालकर उन्हें स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया।

उपनगर ग्वालियर विधानसभा से विधायक और प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर किसी भी काम की शुरुआत अपने हाथ से और अपने घर से करने में विश्वास रखते हैं। उनका कहना है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी जब खुद सफाई कर सकते हैं तो हम सब क्यों नहीं इसलिए उन्होंने एक महीने के लिए वास्तविक सफाई अभियान चलाया। अभियान के अंतिम दिन वे गांधी उद्यान पहुंचे और वहां उन्होंने बापू को प्रणाम किया  और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया जी का सपना था कि ग्वालियर स्वच्छ रहे और यहाँ रहने वाले लोग स्वस्थ रहें । इसलिए अब हम सबका दायित्व है कि शहर को साफ़ सुथरा रखें। उन्होंने कहा कि मैं जल्दी ही अपने अगले अभियान की घोषणा करूँगा।

गंदगी पर हुए नाराज, गायब कर्मचारियों के खिलाफ FIR के दिए निर्देश

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जब गांधी पार्क और इसके आसपास के पार्कों का निरीक्षण कर रहे थे तब उन्हें वहां कई जगह गंदगी दिखाई दी। जिसपर उन्होंने वहां मौजूद निगम अफसरों से सफाई कर्मचारियों की जानकारी मांगी। तो मालूम चला कि यहां 25 कर्मचारी तैनात है लेकिन जब गिनती की गई तो वहां केवल 10 उपस्थित मिले। मंत्री ये देखकर भड़क गए और निगम अफसरों और सफाई दरोगा का डांटते हुए गायब कर्मचारियों के खिलाफ  FIR के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

युवाओं के गले हाथ डालकर खिंचवाई फोटो, एक्सरसाइज भी की

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के तेवर आज कभी कभी गरम तो कभी नरम दिखाई दिए। गंदगी देखा जहाँ वो नाराज हुए वहीं युवाओं के साथ उन्होंने गले में हाथ डालकर फोटो खिंचाई और पार्क पर लगी मशीन पर एक्सरसाइज भी की। उन्होंने युवाओं को साफ़ सफाई का पाठ पढ़ाते हुए अपने आसपास साफ सफाई रखने की नसीहत दी।