इंसानियत शर्मसार, कुत्ते के सात बच्चों की जहर देकर हत्या, पुलिस ने मामला दर्ज किया

Atul Saxena
Published on -

Gwalior News : ग्वालियर में किसी ने कुत्ते के बच्चों (पिल्लों) को जहर देकर मार दिया, पशु क्रूरता और इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली ये घटना पड़ाव थाना क्षेत्र के खेडापति कॉलोनी की है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस वहां पहुंची और सभी मृत पिल्लों को उठाकर पीएम के लिए भेज दिया और अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इंसानियत शर्मसार, कुत्ते के सात बच्चों की जहर देकर हत्या, पुलिस ने मामला दर्ज किया

घटना आज बुधवार सुबह उस समय उजागर हुई जब खेड़ापति कॉलोनी के लोग मॉर्निंग वॉक पर निकले, उनकी निगाहें कुत्ते के पिल्लों पर पड़ी और वे चौंक गए। क्षेत्रीय लोगों ने उनकी कॉलोनी में घूमने वाले 7 पिल्लों को मृत पाया तो आश्चर्य में पड़ गए और आक्रोशित हो गए।

बेजुबान 7 पिल्लों की एक साथ हत्या की खबर आसपास पहुंची तो कुछ डॉग लवर भी वहां पहुँच गए, तत्काल पड़ाव थाना पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पड़ाव थाना पुलिस के प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह वहां पहुंचे उन्होंने पड़ताल की तो मृत पिल्लों के पास ब्रेड पड़ी दिखाई दी, जिससे साफ़ हो गया कि किसी ने ब्रेड में जहर मिलाकर पिल्लों की हत्या की है।

पुलिस ने स्वीपर को बुलाकर सभी 7 मरे हुए पिल्लों को वहां से उठवाया और पीएम के लिए भेज दिया। शुरूआती जाँच में पता चला कि एक फीमेल डॉग (कुतिया) ने कुछ समय पहले ही इन पिल्लों को जन्म दिया था, ये पिल्ले कॉलोनी में यहाँ वहां घूमते रहते थे और गंदगी करते थे जिससे कुछ लोग परेशान भी थे।

संभावना जताई जा रही है कि इन्हीं में से किसी ने ब्रेड में जहर मिलाकर इन पिल्लों की हत्या की होगी, पुलिस का कहना है कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, पुलिस अब पीएम रिपोर्ट का इन्तजार कर रही है, उसने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News