“महाराज” से मिले शिवराज, इन नामों पर लगी मुहर, सिंधिया कैंप से होंगे नौ रत्न!

7745

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

शिवराज सरकार (shivraj sarkar) के बहु प्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार (Much awaited cabinet expansion) की अंतिम सूची फाइनल हो गई है। भरोसेमंद सूत्रों की बात करें तो मंगलवार को संभावित विस्तार में कुल 25 मंत्रियों जो शपथ दिलाई जाएगी। इसमें सिंधिया खेमे से नौ और भाजपा के 16 मंत्री शामिल किये जायेंगे। दिल्ली दौर पर रहकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सूची को अंतिम रूप दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में रहकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात करने के बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। माना जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा तैयार की गई सूची पर ज्योतिरादित्य सिंधिया से सीएम शिवराज ने चर्चा की जिसके बाद तय हुआ कि विस्तार में सिंधिया कैंप से नौ मंत्रियों को जगह मिलेगी।

इनके नामों पर लगी अंतिम मुहर

सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पास जो अंतिम सूची है उसमें भारतीय जनता पार्टी से गोपाल भार्गव, विजय शाह, गौरीशंकर बिसेन, यशोधरा राजे, राजेंद्र शुक्ला, रामपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह ठाकुर, प्रेम सिंह पटेल, यशपाल सिंह सिसौदिया, चेतन कश्यप, मोहन यादव, अरविंद भदौरिया,विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, रमेश मेंदोला और ऊषा ठाकुर के नाम हैं जबकि इसी सूची में सिंधिया खेमे से इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, एन्दल सिंह कंसाना,बिसाहूलाल सिंह, राज्यवर्धन सिंह दत्ती गाँव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेन्द्र सिंह सिसौदिया, हरदीप सिंह डंग और रणवीर जाटव के नाम शामिल हैं। कल मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नये मंत्रियों को शपथ दिलायेंगी।

सिंधिया ने सौंपा 30 लाख का चैक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनके निवास पर सौजन्य भेंट की। इस दौरान। सांसद सिंधिया ने सीएम शिवराज को कोरोना के कार्यों के लिए अपनी तरफ से 30 लाख रुपये की राशि का चैक भेंट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here