सिंगर जावेद अली मददगार साबित, रैंकिंग में ग्वालियर पहली बार तीसरी पायदान पर

ग्वालियर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में टॉप करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में ग्वालियर को बॉलीवुड सिंगर जावेद अली मददगार साबित हुए हैं। उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों द्वारा डाउनलोड किये गए स्वच्छ सर्वेक्षण एप की वजह से ग्वालियर को पहली बार फीडबैक रैंकिंग मेम प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है, अभी तक इस स्थान पर उज्जैन के कब्जा था।

केंद्र सरकार जारी एप- एसएस 2020 वोट फ़ॉर योर सिटी की प्रदेश स्तरीय फीडबैक रैंकिंग में ग्वालियर को तीसरा स्थान मिला है। रैंकिंग की इस सूची में अभी तक उज्जैन तीसरे नंबर पर चल रहा था लेकिन बॉलीवुड सिंगर जावेद अली को चाहने वालों ने ग्वालियर को इस स्थान पर पहुंच दिया । इस सूची में भोपाल पहले और इंदौर दूसरे नंबर पर है। दरअसल स्वच्छता के प्रति लोगों को जगरूक करने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने ग्वालियर नगर निगम और ग्वालियर स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन के सहयोग से “स्वच्छता के सुर” कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें जावेद अली ने शिरकत की। कार्यक्रम में प्रवेश करने का कोई शुल्क नहीं था बस स्वच्छता एप डाउनलोड कर उसका स्क्रीन शॉट दिखाना था तो  सिंगर जावेद अली को सुनने के लिए एक ही दिन में 4444 लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया एक दिन पहले तक चौथे स्थान पर रहने वाला ग्वालियर 23580 अंक लेकर तीसरी पायदान पर पहुंच गया। 

बारिश के चलते मेले में हुआ कार्यक्रम

बॉलीवुड सिंगर जावेद अली का कार्यक्रम बैजा ताल के तैरते रंगमंच पर होना था लेकिन शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण आयोजकों को इसे रद्द करना पड़ा, लेकिन जावेद अली के पहुंचने, प्रचार प्रसार होने और प्रशसंकों की नाराजगी से बचने के लिए आनन फानन में ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण से बात की गई और उनकी सहमति मिलते ही कार्यक्रम वहां आयोजित किया गया। यहां जावेद अली ने जोधा अकबर फ़िल्म के अपने सुपर हिट गीत…कहने को जश्ने बहारा है ..से शुरुआत की और एक के बाद एक सुपरहिट गीत गाकर जनता की तालियां बटोरीं।