Special : पहले सिंधिया ने किया योग और फिर फादर्स डे पर पिता को किया ऐसे याद

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

कोरोना काल  (corona crisis) में इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर देश में कोई भी आयोजन नहीं हुए। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियम का पालन करते हुए लोगों में घर पर बैठकर योग किया । इसमें राजनेताओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके साथ ही fathers day भी इसी दिन होने से राजनेताओं ने अपने पिता जो याद कर तस्वीरें साझा की।

मध्यप्रदेश से भाजपा के टिकट पर राज्यसभा गए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रविवार को सुबह अपने दिल्ली स्थित आवास पर योग किया। उन्होंने देश प्रदेश के लोगों को ट्वीट कर बधाई देते हुए लिखा “योगः कर्मसु कौशलम्”
#internationalyogaday । इसके साथ ही सिंधिया ने fathers day के मौके पर अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधव राव सिंधिया को याद करते हुए ट्वीट किया “आपका आदर्श जीवन और आपके द्वारा स्थापित उच्च नैतिक मापदंड जीवन में सदैव जनसेवा के मार्ग पर आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। जरूरतमंद लोगों की मदद कर एक जनसेवक के रूप में अपने कर्तव्य को निभाने का प्रयास करता हूँ, करता रहूँगा। यही आपको मेरी श्रद्धांजलि होगी”#fathersday

केंद्रीय मंत्री तोमर, पूर्व मंत्री पवैया, माया सिंह ने भी किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ओन दिल्ली स्थित आवास पर योग किया। इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट जयभान सिंह पवैया और पूर्व कैबिनेट मंत्री माया सिंह ने ग्वालियर स्थित अपने अपने आवासों पर योग किया और देश प्रदेश के लोगों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी।

उधर ग्वालियर के प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपने घर पर योग किया और तस्वीरें साझा की। संभाग आयुक्त एमबी ओझा, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसपी नवनीत भसीन सहित नगर निगम और अन्य शासकीय विभागों में कार्यरत अधिकारियों ने घर में रहकर योग किया।

Special : पहले सिंधिया ने किया योग और फिर फादर्स डे पर पिता को किया ऐसे याद Special : पहले सिंधिया ने किया योग और फिर फादर्स डे पर पिता को किया ऐसे याद Special : पहले सिंधिया ने किया योग और फिर फादर्स डे पर पिता को किया ऐसे याद