स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 : ग्वालियर को गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड, सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में गोल्ड

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 (Swchh Survekshan 2021) में 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में दो पायदान नीचे खिसककर 15वें स्थान पर आये ग्वालियर (Gwalior News) को दो वर्गों में अवार्ड मिलने से थोड़ी रहत मिली है। ग्वालियर को गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड (Garbage Free City 3 Star Award to Gwalior) मिला है इसके साथ ही ग्वालियर को सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में गोल्ड मेडल (Gold Medal) मिला है। ग्वालियर नगर निगम(Gwalior Municipal Corporation)  आयुक्त किशोर कन्याल, अपर आयुक्त  संजय मेहता एवं स्वच्छता के नोडल अधिकारी श्रीकांत कांटे ने दिल्ली में अवार्ड प्राप्त किया ।

शनिवार को राजधानी दिल्ली में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के पुरस्कार दिए गए।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजेता शहरों को पुरस्कृत किया। स्वच्छ सर्वेक्षण में 10 लाख से अधिक की आबादी वाले शहरों की कैटेगरी में ग्वालियर को निराशा हाथ लगी,  स्वच्छता रैंक में ग्वालियर दो स्थान खिसक कर 15वें स्थान पर रहा। लेकिन ग्वालियर को गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड हासिल किया है इसके साथ ही सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में ग्वालियर को गोल्ड मिला है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....