ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नगर निगम ग्वालियर (Municipal Corporation Gwalior) द्वारा शहर की प्रमुख सडकों को साफ, सुंदर एवं व्यवस्थित बनाने के लिए “ग्लो ग्वालियर” (Glow Gwalior) अभियान शुरू किया गया है। अभियान में नगर निगम के कई विभागों की संयुक्त टीम सड़क की सफाई, धुलाई , पेड़ों की छंटाई, स्ट्रीट लाइट सुधार जैसे कई काम एक साथ कर रही है।  खास बात ये है कि इस दौरान नगर निगम कमिश्नर सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रहते हैं।  पहले चरण में शहर की 25 सड़कों को चमकाने का लक्ष्य नगर निगम ने रखा है।

“ग्लो ग्वालियर” (Glow Gwalior) अभियान की शुरुआत नगर निगम ग्वालियर (Municipal Corporation Gwalior) ने सोमवार से की है।  नगर निगम कमिश्नर की परिकल्पना के आधार पर चलाये जा रहे “ग्लो ग्वालियर” (Glow Gwalior) अभियान ने नगर निगम एक सड़क को चिन्हित कर उसकी सभी परेशानियों को एक साथ दूर करेगा। इस अभियान में नगर निगम के कई विभाग संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – मुरैना: हथियार के दम पर बदमाशों ने लूटी शराब की दुकान, Video Viral

“ग्लो ग्वालियर” (Glow Gwalior) अभियान के तहत गुरुवार को नगर निगम (Municipal Corporation Gwalior) का अमला पड़ाव पहुंचा और यहां से अभियान की शुरुआत की।  निगम अमले ने सड़कों, डिवाइडरों, बस स्टॉपेज आदि की सफाई, धुलाई की , डिवाइडरों पर लगे और सड़क किनारे लगे पेड़ों की कटाई छंटाई की, बिजल के खंबों पर लगे बैनर पोस्टर होर्डिंग हटाए, स्ट्रीट लाइटों को सुधारा, पेंच रिपयरिंग का काम किया, सार्वजनिक जन सुविधा केंद्रों की सफाई, ऊपर उठे या खुले पड़े सीवर चैम्बरों को सुधारा।

"ग्लो ग्वालियर" अभियान के जरिये नगर निगम संवार रही शहर की सुंदरता "ग्लो ग्वालियर" अभियान के जरिये नगर निगम संवार रही शहर की सुंदरता

नगर निगम (Municipal Corporation Gwalior) ने सोमवार को सिटी सेंटर स्थित कार्यालय की सड़क से “ग्लो ग्वालियर” अभियान की शुरुआत की है। इस दिन सिटी सेंटर मुख्य मार्ग को चमकाया गया। इसके अगले दिन मंगलवार को न्यू कलेक्ट्रेट रोड पर नगर निगम के विभिन्न विभागों ने संयुक्त टीम बनाकर “ग्लो ग्वालियर” अभियान चलाया।  टीम ने न्यू कलेक्ट्रेट तिराहे से अलकापुरी तिराहा होते हुए गोविन्दपुरी चौराहे तक सड़क को चमकाया।  बुधवार को भी शहर की कई सड़कों को चमकाया गया।

ये भी पढ़ें – Biological E वैक्‍सीन होगी 90% प्रभावी, अक्टूबर से हो सकती है उपलब्ध

नगर निगम कमिश्नर शिवम् वर्मा (Shivam Varma  Commissioner Municipal Corporation Gwalior) ने “ग्लो ग्वालियर” अभियान का उद्देश्य बताते हुए कहा कि आम तौर पर सड़क पर काम करने वाले विभाग काम करने के बाद अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाते हैं लेकिन कई बार उसके काम से जनता को परेशानी होती है।  इसलिए हमने तय किया है कि एक दिन एक साथ एक सड़क की  समस्या को दूर कर उसे चमका देंगे  इसीलिए इस अभियान का नाम “ग्लो ग्वालियर” अभियान रखा गया है।

नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि “ग्लो ग्वालियर “अभियान के पहले चरण में हर जोन पर एक सड़क के हिसाब से 25 सड़कों का चयन किया गया है।  इन्हें चमकाया जायेगा उसके बाद अगले चरण में शहर की दूसरी सड़कों को अभियान में शामिल किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि जिन सड़कों पर अभी काम किया जा रहा है उनकी मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सम्बंधित जोन के जोनल अधिकारी की होगी।

ये भी पढ़ें – NSUI जिला अध्यक्ष ने कैरोसिन डालकर किया आत्मदाह का प्रयास, ये है कारण