ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, ब्याज पर चलाता था ठगी का पैसा

ग्वालियर,अतुल सक्सेना

ATM बूथ पर शहर के लोगों के साथ ठगी की बढ़ती वारदातों के बाद सक्रिय हुई साइबर सेल पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 18 ATM कार्ड, तीन लाख रुपये और मोबाइल फोन मिला है। आरोपी नशा करने और जुआ खेलने का शौकीन है वो ठगी के पैसों को ब्याज पर चलाता है।

ग्वालियर की साइबर सेल पुलिस को रक्षाबंधन वाले दिन एक शिकायत मिली कि एक सीनियर सिटीजन के साथ किसी ने ATM कार्ड बदलकर 1 लाख 20 हजार रुपये की ठगी की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गंभीरता दिखाई क्योंकि उसके पास पहले भी शिकायत आई थी कि कुछ लोग ATM बूथ पर मदद के नाम पर पिन देख लेते हैं और कार्ड बदल लेते हैं। इनका निशाना सीनियर सिटीजन और ऐसे लोग होते हैं जिन्हें ATM चलाने में कठिनाई होती है। एसपी साइबर सेल सुधीर अग्रवाल के मुताबिक शिकायत के बाद तत्काल एक टीम बनाई गई और घटना कि तस्दीक शुरू की गई तो पता चला कि आरोपी ने सीनियर सिटीजन श्री गर्ग के कार्ड से कुछ पैसे ATM से तो कुछ पैसे पेट्रोल पंप की POS मशीन से कैश कराये। चूंकि POS मशीन से बड़ा एमाउंट कैश किया गया तो पुलिस को कुछ क्लू मिला और आरोपी अश्विनी दुबे तक पहुँच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने अश्विनी के कब्जे से 18 ATM कार्ड और बैंकों के चैक, मोबाइल फोन और 3 लाख 13 हजार रुपये बरामद किए। आरोपी जुआ खेलने और स्मैक का नशा करने का शौकीन है और इसी की पूर्ति के लिये ये लोगों को ठगता है। आरोपी बहुत शातिर है, जितने पैसे की इसे जरूत होती है उतना अपने पास रखता है बाकी पैसा नशेड़ियों और जुआरियों को ब्याज कर चलाता है। पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं ये किसी गिरोह से कनेक्ट तो नहीं है।

ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, ब्याज पर चलाता था ठगी का पैसा