कोरोना योद्धा स्वर्गीय हेमलता की बेटी को सरकार ने दी अनुकंपा नियुक्ति

ग्वालियर/अतुल सक्सेना

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना योद्धा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वर्गीय हेमलता वर्मा के निधन के बाद उनकी पुत्री कुमारी प्रीति वर्मा को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर अनुकंपा नियुक्त दी है। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने शनिवार को प्रीति को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

मंत्री इमरती देवी ने शनिवार को ओल्ड झांसी रोड स्थित अपने निवास पर कुमारी प्रीति वर्मा को अनुकम्पा नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि शासन ने इस दुख की घड़ी में स्वर्गीय वर्मा के परिवार को सहायता पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गत दिनों ग्वालियर प्रवास के दौरान 50 लाख की सहायता राशि का चेक भी प्रीति को प्रदान किया था। मंत्री इमरती देवी ने कुमारी प्रीति वर्मा से कहा कि पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ अपनी सेवाएं दें और आगे बढ़ने का भी प्रयास करें।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह, परियोजना अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हेमलता वर्मा की कोरोना सर्वे की ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो जाने पर 28 जून को ग्वालियर के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई थी।