VIDEO: स्टेशन मास्टर का कारनामा, सुरक्षा खतरे मे डाली

The-irresponsible-attitude-of-the-station-master

ग्वालियर।

जनता से सीधे जुड़े रेलवे विभाग को एक जिम्मेदार विभाग माना जाता है और यहाँ काम करने वाले कर्मचारियों अधिकारियों को संवेदनशील । लेकिन ग्वालियर रेलवे स्टेशन से जुड़े रायरू रेलवे स्टेशन के स्टेशन मैनेजर ने पिछले दिनों एक गैर जिम्मेदाराना हरकत कर दी । जिसके लिए अब उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। स्टेशन मैनेजर ने अति संवेदनशील घोषित SSI केबिन में साथियों के साथ बर्थडे मनाया। सेलिब्रेशन का वीडियो वायरल होने के बाद से विभाग में ये चर्चा का विषय बना हुआ है। 

दरअसल SSI यानि सॉलिड स्टेट इंटरलॉकिंग केबिन से ट्रेनों का  संचालन किया जाता है । यहीं से सभी तरह की गाड़ियों को सिग्नल दिए जाते हैं। ट्रेनों का शेड्यूल और इमरजेंसी ट्रेक को भी यहीं से बदला जाता है, इस लिहाज से SSI केबिन रेलवे का अति संवेदनशील सेक्शन घोषित किया गया है। इस केबिन में किसी भी तरह की गतिविधि प्रतिबंधित है। बावजूद इसके रायरू स्टेशन मैनेजर ने वहां बने SSI केबिन में अपने स्टाफ के साथ अपना जन्मदिन बनाया। जिसका वीडियो वायरल हुआ है । वीडियो में स्टेशन मैनेजर राजेश मीणा टेबल पर केक काटते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो 20 जून का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद झांसी मंडल के एडीआरएम SS नेगी तक भी पहुंच गया। 

श्री नेगी का कहना है SSI केबिन में जन्मदिन मनाना नियम विरुद्ध है इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए स्टेशन मैनेजर राजेश मीणा से जवाब मांगा जायेगा। उधर 20 जून को ही रायरू मालगोदाम पर हुई एक लापरवाही के चलते रेलवे ने स्टेशन मैनेजर राजेश मीणा को रायरू से हटाकर आगसोद स्टेशन भेज दिया है। जानकारी के अनुसार 20 जून को रायरू मालगोदाम में एक मालगाड़ी के इंजन को गलत लाइन पर डालने से  इंजन का पेंटो टूट गया था। जिअके चलते आगरा झाँसी ट्रेक पर ट्रेनों का आवागमन कई घंटे तक बंद रहा था।