कमलनाथ के मंत्री बोले- पूरी कांग्रेस “महाराज” के साथ

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के सड़कों पर उतरने वाले बयान के बाद से प्रदेश की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है । सिंधिया समर्थक नेता उनके पक्ष में बयान दे रहे हैं। पिछले दिनों मंत्री इमरती देवी के बयान के बाद अब मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान आया है। खाद्य मंत्री ने कहा कि महाराज अकेले नहीं पूरी कांग्रेस उनके साथ है। जरूरत पड़ी तो हम सब महाराज के साथ सड़कों पर उतरेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का सड़कों। पर उतरने वाला बयान मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित सरकार के कुछ मंत्रियों को भले ही अच्छा नहीं लगा हो लेकिन सिंधिया समर्थक नेता, विधायक और मंत्री उनके साथ खड़े हैं। मंत्री इमरती देवी ने सिंधिया के समर्थन का एलान पहले ही का दिया था अब सिंधिया के कट्टर समर्थकों प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बयान दिया है। ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि चुनाव से पहले जनता को वचन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दिया था। इसलिए से पूरा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि महाराज ने सरकार को आगाह किया है जो मेरी विचार में बिल्कुल ठीक किया है।

मंत्री ने कहा कि सिंधिया जी ने हमेशा जनता के। लिए काम करने की बात कही है। आप उनकी भावना को समझिये। उन्होंने कहा है कि कोई भी अपने को अकेला नहीं समझे जरूरत पड़ी तो सिंधिया उनके साथ सड़कों पर उतरेगा। मंत्री ने कहा कि इसलिए वचन पूरा कराने के लिए केवल ज्योतिरादित्य सिंधिया ही सड़कों पर नहीं उतरेंगे बल्कि पूरी कांग्रेस उनके साथ सड़कों पर उतरेगी। वरिष्ठ मंत्री गोविंद सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देने से किनारा करते हुए मंत्री तोमर ने कहा कि जनता ने हमें कुर्सी पर आराम करने के लिए नहीं बल्कि चुनाव के पहले जनता से किए गए वचनों को पूरा करने के लिए बैठाया था और सरकार का भी लक्ष्य हैं की अंतिम छोर के व्यक्ति तक सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंच सकें। और हमारी सरकार भी यही प्रयास कर रही है।