डीजल भरवाकर भाग जाने वाले बदमाश गिरफ्तार, कई पेट्रोल पंप को बना चुके थे निशाना

पकड़े गये बदमाशों की तलाशी लेने पर एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड के मिला ।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस ने दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार (Arrested) करने में सफलता हासिल की है जो नई तरह की वारदात कर पुलिस को चुनौती दे रहे थे। ये बदमाश रात के समय स्कॉर्पियो से सूनसान इलाके वाले पेट्रोल पंप पर जाते , अपनी गाड़ी में रखी केन में डीजल भरवाते और कर्मचारी को बातों में उलझाकर भाग जाते थे। ये पिछले कुछ दिनों में जिले के 6 पेट्रोल पंपों को निशाना बन चुके थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) के पास पिछले कुछ समय से अलग अलग थानों में शिकायत आ रही थी कि कुछ बदमाश स्कॉर्पियो से आते हैं डीजल भरवाते हैं और बिना पैसे दिए भाग जाते हैं। पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और बदमाशों को पकड़ने के लिए मुखबिर तंत्र को मजबूत किया।

ये भी पढ़ें – पेट्रोलपंप कर्मचारी से रंगदारी वसूलने पहुंचे तीन युवक, पैसे नहीं देने पर चाकू से किया हमला

आज 10 अगस्त को एसएसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पेट्रोल पम्प पर डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने वाले बदमाशों को पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के बदनापुरा रोड के आसपास सफेद रंग की स्कार्पियो में देखा गया है। सूचना मिलते ही एसएसपी ने एडिशनल एसपी शहर (मध्य/यातायात)  अभिनव चौकसे (IPS) एवं एडिशनल एसपी शहर (पूर्व/अपराध)  राजेश दण्डोतिया को निर्देशित किया। एसपी ग्वालियर के निर्देश पर क्राईम ब्रांच व पुरानी छावनी थाना पुलिस की टीम बदमाशों को पकड़ने निकल गई।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस के साथ आये पार्षदों को मिला इनाम, एमआईसी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, मूल कांग्रेसी दरकिनार

डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर, विजय भदौरिया एवं सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच व पुरानी छावनी थाना पुलिस की टीम को बदनापुरा भेजा गया। पुलिस को मुलायम पेट्रोल पंप के पास एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी खड़ी दिखी। स्कार्पियो सवार बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी को देखकर कार भगाने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। गाड़ी में दो बदमाश थे।

ये भी  पढ़ें – आपने कभी नहीं देखी होगी ऐसी Deshbhakti, इंसान ने आंख की पुतली में बनवाया Tiranga

पकड़े गये बदमाशों की तलाशी लेने पर एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड के मिला । पूछताछ करने पर बदमाशों ने ग्वालियर जिले के आधा दर्जन पेट्रोल पम्प पर डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने की घटना करना स्वीकार किया। पुलिस इनसे अन्य बारदातों के संबंध मेें भी विस्तृत पूछताछ कर रही है।

डीजल भरवाकर भाग जाने वाले बदमाश गिरफ्तार, कई पेट्रोल पंप को बना चुके थे निशाना

 

पकड़े गये दोनों बदमाशों ने बताया कि वह रात के समय सुनसान पेट्रोल पंप पर जाकर गाड़ी में रखी 5-6 केनों में डीजल भरवाकर पंप ऑपरेटर को बातों में लगाकर मौका देखकर बिना पैसे दिये गाड़ी लेकर भाग जाते थे। डबरा में इन लोगों के द्वारा केनों में डीजल भरवाकर पंप ऑपरेटर से बिल देने के लिये कहा जब पंप ऑपरेटर बिल निकालने लगा तभी यह दोनों बिना पैसे दिये स्कार्पियो लेकर भाग गये थे, इसी प्रकार यह लोग विभिन्न पेट्रोल पम्पों से डीजल भरवाकर धोखे से बिना पैसे दिये गाड़ी लेकर भाग जाते थे।

डीजल भरवाकर भाग जाने वाले बदमाश गिरफ्तार, कई पेट्रोल पंप को बना चुके थे निशाना

पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ फरियादियों की रिपोर्ट पर थाना पुरानी छावनी, बिलौआ तथा डबरा में डीजल भरवाकर बिना पैसे दिये भाग जाने संबंधी धोखाधड़ी व चोरी के प्रकरण पंजीबद्व तथा थाना पुरानी छावनी में आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व किया गया। पकड़े गये आरोपियों द्वारा डीजल भरवाने में उपयोग की गई अलग-अलग गाड़ियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पकडे गए बदमाशों के नाम दीपक उर्फ़ विक्की कुशवाह और हरिओम गुर्जर बताये गए हैं।

ग्वालियर जिले में निम्न पेट्रोल पम्प पर की गई थीं वारदातें 

1. सुरेन्द्र ऑटो मोबाइल रायरू बीपीसीएल थाना पुरानी छावनी से कुल 18,000/- रुपये का डीजल।
2. श्रीजी ऑटो बीपीसीएल थाना पुरानी छावनी से कुल 30,930/- रुपये का डीजल।
3. रिलायन्स पेट्रोल पंप डबरा से कुल 37,022/- रुपये का डीजल।
4. राजश्री फिलिंग आईओसीएल झांसी वायपास रमउआ डेम से कुल 35,000/- रुपये का डीजल।
5. दिव्य हाईवे एचपीसीएल बिलौआ से कुल 20,200/- रुपये का डीजल।
6. सिद्धि विनायक फिलिंग सेंटर बिलौआ से कुल 30,674/- रुपये का डीजल।