नए आईजी ने संभाला चार्ज, कहा- ‘4E फार्मूले से होता है ट्रैफिक मैनेजमेंट’

-The-new-IG-handled-charge

ग्वालियर। ग्वालियर रेंज के नए आईजी राजाबाबू सिंह ने आज बुधवार को आईजी अंशुमन सिंह यादव से चार्ज ले लिया। उन्होंने कहा कि कानून का पालन कराना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। आईजी ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक की तारीफ करते हुए कहा कि वे डायनामिक है। उनकी   कार्यशैली बहुत चुस्त है। 

एस ए एफ मैदान के पास बने पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में पहुंचे आईजी राजाबाबू सिंह ने चार्ज लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि मेरी प्राथमिकता में कानून व्यवस्था का पालन कराना सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि मैं सबको उनके क्षेत्र में काम करने की आजादी देता हूँ और किसी का इनिशिएटिव खुद नहीं लेता। आईजी ने ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन की तारीफ करते हुए कहा कि वे डायनामिक हैं और उनकी कार्यशैली चुस्त है। ग्वालियर के अस्तव्यस्त ट्रैफिक से जुड़े सवाल पर आईजी राजाबाबू सिंह ने कहा कि ये काम एसपी का होता है और वही इसका मैनेजमेंट प्लान बनाते हैं लेकिन ये प्लान 4E फार्मूले पर काम करता है। 

आईजी राजाबाबू सिंह ने 4E फार्मूले के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें पहला E है सड़कों की इंजीनियरिंग दूसरा E हैं एजुकेशन तीसरा E है इन्फोर्समेंट और चौथा E हैं इमरजेंसी। इन चारों को ध्यान में रखकर ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों के लिए जल्दी ही तैयारी शुरू करा ली जाएगी और चुनाव आयोग के निर्देशों के पूरी तरह पालन कराया जायेगा।