गरीबों के निवाले में भी भ्रष्टाचार की दीमक, विधायक ने पकड़ा घोटाला

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

कोरोना जैसी महामारी में गरीबों को दिये जा रहे राशन में बड़ा घोटाला सामने आया है। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में आज बांटे गए पैकेट में दो से तीन, चार किलो तक का आंटा निकला है। इसे लेकर क्षेत्रीय विधायक ने कड़ी आपत्ति जताई है और कलेक्टर से दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

कोरोना में एक ओर जहाँ लोग बढ़ चढ़कर मदद के लिए आगे आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर माफिया भी सक्रिय हो गया है। गरीबों को बांटे जा रहे आंटे के पैकेट पर माफिया ने डाका डाला है। इसका खुलासा ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में आज उस समय हुआ जब लोगो को आंटे के पैकेट पर शक हुआ और उन्होंने उसकी तौल की।

दरअसल ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक के लगातार प्रयास के बाद आज उनकी विधानसभा में कंट्रोल की दुकानों से राशन का वितरण होना था। उ हैं शिकायत मिली कि पाटनकर बाजार में गड़बड़ हो रही है जब वो वहाँ पहुंचे तो गरीबों को दिया जा रहे आंटे के 10 किलो के एक एक पैकेट में दो से तीन, चार किलो तक कम आंटा निकल रहा था। उन्होंने तत्काल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को इसकी शिकायत की। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि गरीबों के राशन पर डाका डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मीडिया से बात करते हुए प्रवीण पाठक ने कहा कि आज जब संवेदनशील होने की जरूरत है तब मध्यप्रदेश में माफिया राज चल रहा है गरीबों का हक छीना जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों की हाय आ बड़े बड़े साम्राज्य ढह जाते हैं। विधायक पाठक ने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यापम, ई टेंडर जैसे घोटाले करने के बाद रिकॉर्ड बनाया था आ निर्धन निवाला घोटाला कर से आगे बढ़ा रही है लेकिन कांग्रेस से सहन नहीं करेगी।

आटे के पैक पैकेट में दो से चार किलो आंटा कम निकलने की शिकायत विधायक प्रवीण पाठक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर की है। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश में भृष्टाचार चरम पर है। इस समय आप अकेले जिम्मेदार है सरकार के मुखिया हैं। प्रदेश की गरीब जनता की निगाहें आपकी तरफ हैं कोरोना जैसी संवेदनशील स्थिति में भी घोटालेबाज निडर है और गरीबों के राशन पर डाका डाल रहे हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि निर्धन निवाला घोटाला करने वालों को कड़ी सजा दी जाए और जो सरकारी अधिकारी इसमें लिप्त है उस भी कडा दंड दिया जाए।

गरीबों के निवाले में भी भ्रष्टाचार की दीमक, विधायक ने पकड़ा घोटाला

गरीबों के निवाले में भी भ्रष्टाचार की दीमक, विधायक ने पकड़ा घोटाला