ग्वालियर। अतुल सक्सेना| उप चुनाव (By-Election) की तारीखों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुई है लेकिन भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस ने जहाँ वरिष्ठ प्रवक्ता केके मिश्रा (KK Mishra) को ग्वालियर भेजा है| वहीं भाजपा ने दो वरिष्ठ पूर्व मंत्री मलैया और बिसेन को जिम्मेदारी सौंपी है। दोनों पूर्व मंत्रियों ने दावा किया कि कार्यकर्ताओं में बहुत जोश है कहीं कोई भितरघात के स्थिति नहीं हैं हम ग्वालियर जिले की तीनों सीटें जीतेंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने ग्वालियर जिले (Gwalior) की शहरी क्षेत्र की विधानसभाओं के लिए पूर्व वरिष्ठ मंत्री जयंत मलैया और गौरीशंकर बिसेन को प्रभारी बनाया है। दोनो वरिष्ठ नेता पिछले तीन दिनों तक अपने अपने क्षेत्र में रहे और कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मुलाकात की। पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने कहा कि मेरी बहुत से कार्यकर्ताओं से बात हुई है, पदाधिकारियों से संपर्क किया है। वातावरण अच्छा है। हम ग्वालियर की दोनों शहरी सीटों के साथ डब्रा की सीट भी जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मैं डबरा भी गया था वहाँ भी माहौल भाजपा के पक्ष में है। असंतुष्टों के सवाल पर वरिष्ठ नेता ने कहा कि ये शुरुआती चीजें हैं धीरे धीरे सब खत्म हो जायेगा। मैं महसूस कर रहा हूँ कि ग्वालियर में भाजपा की जीत निश्चित है।

पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन का कहना है कि हर चुनाव चुनौती भरा होता है। और जब इसकी शुरुआत होती है तो कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति रहती है। ये स्वाभविक बात है लेकिन धीरे धीरे सब सामान्य हो जाता है। कांग्रेस के 22 साथी भाजपा में आये हैं और जब कोई नया साथी आता है तो मानवीय स्वभाव है कुछ लोगों को परेशानी होती है। लेकिन ये भाजपा का कार्यकर्ता है। ये कैडर बेस पार्टी का कार्यकर्ता है। पार्टी के निर्णय को शिरोधार्य करने वाला कार्यकर्ता है। सभी में बहुत उत्साह है। जैसे हमारी प्रदेश और देश में सरकारें चल रहीं है हमारा कार्यकर्ता इसके महत्व को समझता है। बिसेन ने कहा कि भाजपा में व्यक्ति से महत्वपूर्ण है पार्टी और पार्टी से महत्वपूर्ण है राष्ट्र। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ लगा है। भितरघात के सवाल पर वरिष्ठ नेता ने कहा कि कहीं कोई भितरघात नहीं है कोई बगावत नही है। भाजपा का कार्यकर्ता पूरे दम खम, जोश,उत्साह और आत्मविश्वास के साथ लगेगा और भाजपा को सभी सीटों पर जीत दिलाएगा।