VIDEO : ये मंत्री नहीं पढ़ पाई CM का सन्देश, बीच में रुककर बोली अब कलेक्टर साहब पढेंगे

This-minister-could-not-read-the-message-of-CM

ग्वालियर।

पूरे देश की तरह ग्वालियर में भी गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया। लेकिन यहाँ का आयोजन दुसरे आयोजनों से थोड़ा अलग रहा। वो इसलिए क्योंकि मुख्य अतिथि को मुख्यमंत्री का हिंदी में लिखा सन्देश ही पढ़ना आया। वो पढ़ते हुए बीच में कई बार अटकी,फिर उन्होंने पढ़ते पढ़ते कहा अब कलेक्टर साहब पढेंगे ।

परंपरा के अनुसार मुख्य अतिथि ही मुख्य मंत्री के सन्देश का वाचन करते हैं । लेकिन आज 70 वे गणतंत्र दिवस पर ग्वालियर में ये परंपरा टूट गई। दरअसल ग्वालियर के SAF मैदान पर गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रदेश की महिला एवं बल विकास मंत्री इमरती देवी थी। ध्वजारोहण के बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया फिर मुख्यमंत्री का सन्देश पढ़ने के लिए खड़ी हुई। इमरती देवी एक या दो पेज ही पढ़ पाई होंगी वे पढ़ने में अटकने लगी। फिर पढ़ते पढ़ते अचानक वे रुकी और कहा कि अब कलेक्टर साहब आगे पढ़ेंगे, मंत्री के इतना कहते ही कलेक्टर भारत यादव आगे बढ़े और उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के सन्देश का वाचन किया। गौरतलब है कि मंत्री इमरती देवी  मंत्री पद की शपथ लेते समय भी बहुत बार अटकी थी। 

कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री का सन्देश वाचन करने के बाद कार्यक्रम आगे बढ़ा और फिर मुख्य अतिथि ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर मंत्री इमरती देवी ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित करने के साथ अच्छा कम करने वाले शासकीय सेवकों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम ने समां बाँधा दिया।