जिनपर कोरोना नियंत्रण की जिम्मेदारी वही उड़ा रहे धज्जियां , पढ़िए पूरी खबर

भाजपा ने आज ग्वालियर में पंजाब सरकार के खिलाफ मानव श्रंखला बनाई और धरना दिया जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा गया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं वे लगातार सरकार के मंत्रियों, प्रशासनिक अधिकारियों और प्रदेश की जनता को कोविड अनुकूल व्यवहार अपनाने यानि सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं लेकिन ग्वालियर में सोमवार को अजीब ही नजारा देखने को मिला। यहाँ वे ही लोग कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए जिनपर इसको नियंत्रित करने की ज्यादा जिम्मेदारी है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज सोमवार को प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट (Minister in-charge Tulsiram Silawat) की मौजूदगी में दो कार्यक्रम किये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में पंजाब में हुई चूक के खिलाफ भाजपा नेताओं ने फूलबाग चौराहे पर मानव श्रंखला बनाई और धरना दिया।

जिनपर कोरोना नियंत्रण की जिम्मेदारी वही उड़ा रहे धज्जियां , पढ़िए पूरी खबर

यहाँ बता दें कि ग्वालियर में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू है। यहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश हैं, जिला प्रशासन के अधिकारी बिना मास्क घूमने वालों का चालान कर रहे हैं लेकिन भाजपा ने आज सोमवार को दो कार्यक्रमों ने कोरोना प्रोटोकॉल के सबसे बड़े नियम सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं।

ये भी पढ़ें – VIDEO: प्रभारी मंत्री ने सलमान खान को फोन लगाकर पूछा हाल, मिला ये जवाब

खास बात ये है कि पंजाब सरकार (Punjab Government) का विरोध करने के लिए बनाई गई मानव श्रंखला में  भाजपा नेता एक दूसरे का हाथ पकडे रहे और धरने में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए एक दूसरे से चिपक कर बैठे रहे। बता दें कि इन दोनों ही कार्यक्रमों में जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद विवेक नारायण शेजवलक सहित प्रदेश एवं जिला स्तर के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – सागर में कोरोना पाज़िटिव 22 साल की युवती की मौत

भाजपा के इस कार्यक्रम के बाद जब मीडिया ने प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर सवाल किया तो उन्होंने सामने दिख रही तस्वीरों को नकारते हुए कहा कि कहीं कोई कोरोना प्रोटोकॉल का उलंघन नहीं हुआ सभी ने मास्क पहना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया है।  बहरहाल भाजपा के इस कार्यक्रम में  कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर शहर के लोग नाराज है और कह रहे हैं जिन पर कोरोना नियंत्रण की जिम्मेदारी है वही इसे फ़ैलाने की कोशिश कर रहे हैं।