ग्वालियर, अतुल सक्सेना

22,23 और 24 अगस्त को ग्वालियर मन आयोजन हुए भाजपा के सदस्यता ग्रहण समारोह को फर्जी बताने वाली कांग्रेस अब प्रमाणों के साथ सामने आ गई है। उसका कहना है कि भाजपा ने फर्जी वाड़ा कर भ्रमित किया है जिन कांग्रेस नेताओं को अपना सदस्य बनना बताया उनमें से बहुत से आज भी कांग्रेस के साथ। कांग्रेस ने भाजपा से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में एक कार्यकर्ताओं की सूची सार्वजनिक करने की मांग की है।

कोरोना महामारी के बीच तीन दिनों तक ग्वालियर में आयोजित किये गए भाजपा के संभागीय सदस्यता समारोह में कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन होने के आरोप लगाने वाली कांग्रेस अब भाजपा के आंकड़ों को फर्जी बता रही है। कांग्रेस ने पहले ही कहा कि भाजपा फर्जी और नकली कांग्रेसियों को सिंधिया समर्थक के नाम पर शामिल कर रही है और अब वो भाजपा द्वारा जारी 76,361 नये सदस्यों के जुड़ने के दावे पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने प्रमाण सहित कहा कि ग्वालियर में सेंकड़ों ऐसे कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी हैं जिनके नाम बिना उनकी सहमति के सूची में डाल दिया। इतना ही पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने तो कुछ के नाम भाजपा की सदस्यता लेने से पहले ही अखबारों में छपवा दिया। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने ऐसे ही दो कार्यकर्ताओं से बात की जिनमें से एक हैं ब्लॉक अध्यक्ष राकेश गुर्जर जो अभी भी कांग्रेस में हैं लेकिन बिना उनसे पूछे उन्हें भाजपा का सदस्य बताया गया, इसी तरह मुकेश पांडे, मुकेश रावत भी हैं जो आज भी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं लेकिन इन्हें भाजपा ने अपना सदस्य बताया। इन नेताओं का कहना है ऐसे कई कार्यकर्ता हैं जिनका नाम फर्जी तरीके से भाजपा के सदस्य के तौर पर लिखा गया। जो एक साजिश है, बड़ा फर्जीवाड़ा है।

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रेस कांग्रेस कार्यालय आये राकेश गुर्जर

भाजपा के आयोजन और उनके दावों पर कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉंफ़्रेस आयोजित की जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष राकेश गुर्जर भी मौजूद थे उनके अलावा वे कांग्रेस नेता भी मौजूद थे जो कांग्रेस के 22 अगस्त को आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल थे लेकिन भाजपा उन्हे अपना सदस्य बता रही थी। प्रेस कॉंफ़्रेस में पत्रकारों से मिलवाते हुए कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राम निवास रावत ने कहा कि भाजपा सिर्फ एक झूठा माहौल बनाना चाहती है और जनता को भ्रमित करना चाहती है। ये जब जिलों में जायेंगे तब इन्हे हकीकत पता चलेगी।

कांग्रेस ने की सूची सार्वजनिक करने की मांग

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एवं ग्वालियर चंबल संभाग मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि भाजपा ने राजनैतिक अपराध किया है। उसने फर्जी तरीके अपनी सदस्य संख्या बताकर जनता के साथ धोखा किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा कहती है कि कांग्रेस छोड़कर 76,361 कार्यकर्ता भाजपा के सदस्य बने, हम तो कहते हैं 76 हजार नहीं 7 लाख कांग्रेसी भाजपाई बने। लेकिन सूची तो बताएं, उनके नाम, पता, पद, फोन नंबर आदि बताएं, कि केवल हवा में बातें करेंगे। केके मिश्रा ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला भी किया है। बहरहाल अब भाजपा के दावों की हकीकत उप चुनावों और उसके परिणाम के बाद ही सामने आयेगी।

जिनको भाजपा ने अपना सदस्य बताया वे अभी भी कांग्रेस में, सूची सार्वजनिक करने की मांग

जिनको भाजपा ने अपना सदस्य बताया वे अभी भी कांग्रेस में, सूची सार्वजनिक करने की मांग

जिनको भाजपा ने अपना सदस्य बताया वे अभी भी कांग्रेस में, सूची सार्वजनिक करने की मांग