वसूली के आरोप में घिरे सीएसपी का Transfer, पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया

एडीजीपी ग्वालियर आईजी श्रीनिवास वर्मा ने कल गुरुवार को एसपी को जाँच के आदेश दिए, एसपी ने एडिशनल एसपी मृगाखी डेका को जांच सौंपी और आज शुक्रवार को सीएसपी का ट्रांसफर हो गया।    

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। रेत से भरे डंपर से वसूली करने के आरोप में घिरे ग्वालियर जिले के एक सीएसपी (CSP) का राज्य शासन ने ट्रांसफर कर दिया है। मामला ग्वालियर जिले के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र का है जहाँ पिछले दिनों ट्रांसपोर्ट नगर से निकले रेत से भरे दो डंपरों को पुलिस ने पहले पकड़ा फिर मोटी रकम लेकर छोड़ दिया गया। मामला मीडिया में आने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों से होता हुआ भोपाल पहुंचा और आज सरकार ने सीएसपी को ग्वालियर से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल (MP Police Headquarters Bhopal)भेज दिया।

ग्वालियर (Gwalior News) जिले के ग्वालियर सर्किल के सीएसपी प्रमोद शाक्य (MP Police DSP Transfer, ) का राज्य शासन ने तबादला कर दिया है। गृह विभाग से आये आदेश के तहत सीएसपी प्रमोद शाक्य को ग्वालियर से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल (MP Police Headquarters Bhopal) भेजा है वहीं उनकी जगह शाजापुर में पदस्थ डीएसपी महिला सुरक्षा संदीप मालवीय को ग्वालियर भेजा है।

ये भी पढ़ें – देश के प्रतिष्ठित संस्थान IITTM में छात्रों का हंगामा, खाने की ख़राब क्वालिटी पर भड़के स्टूडेंट्स, प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि सीएसपी प्रमोद शाक्य पर बीते मंगलवार को रेत से भरे ओवरलोड डंपरों को पैसे लेकर छोड़ने का गंभीर आरोप लगा था। मामला मीडिया ने उजागर किया, डंपर मालिक से जब बात की गई तो उसने सीएसपी द्वारा की गई 50 हजार रुपये की डिमांड की बात बताई।

ये भी पढें – गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर को देंगे सौगात, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कही बड़ी बात

मीडिया ने जब पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि ट्रांसपोर्ट नगर से निकले दो डंपरों को सीएसपी प्रमोद शाक्य ने रोका इनमें में से एक को बहोड़ापुर थाने (Gwalior Police) खड़ा करवा दिया गया फिर 10 हजार रुपये लेकर उसे छोड़ दिया गया वहीँ दूसरे डंपर को सचेती पेट्रोल पंप ट्रांसपोर्ट नगर के पास से 25 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें – श्री महाकाल लोक गान में सुनाई देगी भोलेनाथ की महिमा, PM मोदी करेंगे लॉन्च

सीएसपी स्तर के अधिकारी द्वारा खुले आम वसूली का मामला सामने आने के बाद पुलिस की किरकिरी हुई और आला अफसर एक्शन में आये।  एसपी अमित सांघी ने मीडिया से सुबूत लिए। एडीजीपी ग्वालियर आईजी श्रीनिवास वर्मा ने कल गुरुवार को एसपी को जाँच के आदेश दिए, एसपी ने एडिशनल एसपी मृगाखी डेका को जांच सौंपी और आज शुक्रवार को सीएसपी का ट्रांसफर (MP Police Transfer) हो गया।

वसूली के आरोप में घिरे सीएसपी का Transfer, पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया