Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

चोरी के शक में ट्रक ड्राइवर के साथ थाने में मारपीट, एसपी ऑफिस के बाहर चक्काजाम, जाँच के आदेश

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर की जनकगंज थाना पुलिस पर एक ट्रक ड्राइवर के साथ थाने के अंदर बेरहमी से मारपीट के आरोप लगे हैं। पिटाई के बाद युवक के हाथ में गंभीर चोट आई हैं। पीड़ित ने आरोप लगाए कि चोरी के शक में पुलिस रात को जबरन थाने के ले गई और कपड़ों के आधार पर चोर समझकर जमकर मारपीट की। पीड़ित ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस वाले पहाड़ी पर ले जाकर एनकाउंटर तक करने की बात कर रहे थे। युवक की मारपीट के बाद कुछ संगठन उसकी मदद के लिए आगे आये और एसपी ऑफिस के बाहर चक्काजाम कर एसपी से कार्रवाई की मांग की। एसपी ने तुरंत सीएसपी को जांच के निर्देश दे दिये।

जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया क्षेत्र में रहने वाला गिर्राज कुशवाह ट्रक ड्राइवर है। उसके परिजन घायल अवस्था में इलाज के लिए लेकर अस्पताल पहुंचे थे, गिर्राज के हाथ में पट्टी बंधी थी। गिर्राज ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम पुलिस चैकिंग के दौरान जनकगंज थाना पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसने कहा कि लाइसेंस रिन्यू के लिए गया है। पुलिस ने 1000 रुपये का चालान कटवाने की बात की। इसी बीच किसी व्यक्ति ने एक फोटो दिखाते हुए कहा कि यही है। इतना सुनते ही पुलिस उसे पकड़कर जनकगंज थाने ले गई। थाने ले जाकर चारपुलिस कर्मियों ने बिना कुछ कहे मारना शुरू कर दिया। गिर्राज के मुताबिक उसे मारने वालों में एक महिला अधिकारी, एक दो स्टार अधिकारी और दो अन्य पुलिस वाले शामिल थे। मारते हुए चोरी की गाड़ी की जानकारी पूछ रहे थे।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।