केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर हमला- दिग्विजय सिंह जहाँ जाते हैं, कांग्रेस की हवा खराब करते हैं

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सियासी हलचल तेज हो गई है। इसमें ग्वालियर चंबल संभाग की महत्वपूर्ण 16 सीटों पर प्रचार प्रसार रफ्तार पकड़ चुका है। जहाँ भाजपा के बड़े बड़े नेता भागीदारी दिखा रहे हैं, वहीं कांग्रेस के कुछ बड़े नेता ही दिखाई दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसका जवाब देते हुए कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने दिग्विजय सिंह के गायब होने के सवाल पर कहा कि- ‘दिग्विजय सिंह जहाँ जाते हैं कांग्रेस की हवा खराब करने का काम ही करते हैं।’

भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक में हिस्सा लेने ग्वालियर आये केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 28 सीटों पर चुनाव होने जा रहा हैं। इसमें भाजपा कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ मैदान में हैं। सभी नेताओं के प्रवास चल रहे हैं, भाजपा के सभी मोर्चे और प्रकोष्ठ सक्रियता की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी सीटों पर जीतने के लिए लड़ रही है निश्चित ही सफलता मिलेगी।

कांग्रेस द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर शहर की जमीनों पर कब्जे को लेकर की जा रही बयानबाजी पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया का बचाव करते हुए नजर आए। तोमर ने कहा कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं हैं। कांग्रेस आरोप लगाकर अपनी राजनीतिक दुकान चलाने की कोशिश कर रही है। इसमें वह सफल नहीं होगी, जनता ने कांग्रेस को सरकार बनाने का अवसर दिया, मेंडेट भी दिया था। लेकिन सरकार चलाने में सफल नहीं हो पाई। अब आरोप लगाने से क्या होता हैं। चुनाव प्रचार में केवल कमलनाथ के दिखाई देने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस के नेता अप्रासंगिक हो गए हैं इसलिए वे कैसे मुँह दिखाएँ। दिग्विजय सिंह के कांग्रेस के चुनावी कैंपेन से दूर रहने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आप सब जानते हैं दिग्विजय सिंह जहां भी जाते हैं कांग्रेस की हवा खराब करने का काम ही करते हैं। कांग्रेस से भाजपा में आये नेताओं के जनसंपर्क में उनके समर्थकों के ही दिखाई देने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, पूरी भारतीय जनता पार्टी साथ है और सभी प्रत्याशियों के जनसंपर्क में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here