सिंधिया ने महात्मा गांंधी को दी श्रद्धांजलि, बोले- हमें बाहरी के साथ-साथ मानसिक स्वच्छता पर भी ध्यान देने की जरूरत

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमें केवल बाहरी स्वच्छता पर ध्यान नहीं देना चाहिए, बल्कि मानसिक स्वच्छता पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

Gwalior News

Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए देश के लोगों से अपील की है कि वे सिर्फ बाहरी स्वच्छता पर केंद्रित ना रहे मानसिक स्वच्छता भी जरूरी है, हमें राष्ट्र और समाज के कल्याण के साथ 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प आज के दिन लेना चाहिए।

केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महात्मा गाँधी के साथ साथ लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर जाकर आज पुष्पांजलि अर्पित की। मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि बापू ने हमेशा स्वच्छता की बात की है उनके लिए स्वच्छता का संकल्प लेना सच्ची श्रद्धांजलि है। लेकिन ये स्वच्छता केवल प्राकृतिक स्वच्छता तक सीमित ना हो मानसिक स्वच्छता बहुत जरूरी है, हमें आज विचारों की स्वच्छता के बारे में सोचना है, तभी हम समाज के, राष्ट्र के कल्याण और विकसित भारत के संकल्प को पूरा कर पाएंगे।

सिंधिया ने जम्मू कश्मीर में हो रहे चुनावों में जनता के उत्साह पर कहा कि ये हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती है, उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News