ग्वालियर । अतुल सक्सेना| केन्द्रीय कृषि ,पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का 63वा जन्मदिन आज ग्वालियर महानगर सहित सभी 66 वार्डो में उत्साह के साथ “सेवा दिवस” के रूप मनाया गया विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समाजसेवियों ने गरीबों को भोजन वितरण, मास्क, सेनेटाईजर वितरण एवं कोरोना फाइटर्स के सम्मान से जुड़े कार्यक्रम किये गये । इस मौके पर कई जगह मंदिरों पर अभिषेक, अनुष्ठान आयोजित किये गए इसे अलावा रक्तदान शिविर भी आयोजित किये गए।

भाजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री तोमर के जन्म दिन पर अचलेवर महादेव मंदिर, कोटेवर महादेव मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर पर उनके स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन के लिये अभिषेक एवं अनुष्ठान आयोजित किये वही किला गेट हनुमान मंदिर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया । इसके अलावा युवामोेर्चा के कार्यकर्ताओं ने गंगवाल धर्मशाला नई सड़क पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर के 63 वे जन्मदिन नई सड़क स्थित महावीर कॉम्प्लेक्स में कोविड की महामारी के इस दौर में मरीजों की सहायता के लिए युवा मोर्चा ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया।भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विनय जैन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ ग्वालियर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता अभय चौधरी ने किया। इस मौके पर साडा के पूर्व अध्यक्ष जय सिंह कुशवाहा, साडा के पूर्व अध्यक्ष राकेश जादौन,वरिष्ठ समाजसेवी विकास गंगवाल, पूर्व सभापति ब्रजेंद्र सन् जादौन पूर्व जिला महामंत्री अरुण कुलश्रेष्ठ पूर्व कोषाध्यक्ष रूप चंद जैन, उपेंद्र बैस , हासानन्द आहूजा आदि वरिष्ठ नेतागण व कार्यकर्ता उपस्थित हुए। सभी ने केक भी काटकर श्री तोमर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

63 वे जन्मदिन पर लिया था 63 यूनिट रक्त का संकल्प, 70 यूनिट कलेक्ट किया
विनय जैन के मुताबिक केंद्रीय मंत्री के 63 वे जन्मदिन के मौके पर 63 यूनिट रक्त कलेक्ट करने का संकल्प लिया था लेकिन कार्यकर्ताओं के उत्साह के बाद 70 यूनिट रक्त दान किया गया। इस रक्त को युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रेडक्रॉस की टीम को डोनेट कर दिया।

“सेवा पर्व” पर राशन के 15 हजार पैकेट किये वितरित
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर अभ्युदय फाउंडेशन की ओर से वार्ड 1और वार्ड 4 में “सेवा पर्व” मनाया गया। अभ्युदय फाउंडेशन की ओर से पार्षद गौरी रिंकू परमार ने गरीब और जरूरतमंदों को राशन सामग्री के पैकेट बांटे इसके साथ ही इन लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी बांटा गया ताकि यह लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहे। कोरोना वायरस का खतरा बरकरार है। इसे देखते हुए “सेवा पर्व” में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। इस दौरान निश्चित दूरी बनाकर जरूरतमंदों को राशन बांटा गया। इस मौके पर लगभग 15 हजार राशन के पैकेटों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया यह पर्व अभी समाप्त नहीं हुआ है हम इसे विस्तार देते हुए इसे सेवा सप्ताह के रूप में मनाएंगे जिसमे आने वाले दिनों में राशन के पैकेटों का वितरण किया जाएगा।सेवा कार्य के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और दोनों ही वार्डों के नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

जन्मदिवस पर भाजपा ने किया सुंदरकांड पाठ का आयोजन
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर के जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर महानगर द्वारा जिला कार्यालय मुखर्जी भवन में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन में सभी लोगों ने अपने प्रिय नेता के दीर्घायु एवं स्वस्थ्य जीवन की कामना परमपिता प्रभु से की। इस अवसर पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व जीडीए अध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, पूर्व सभापति बृजेंद्र सिंह जादौन, अशोक पटसारिया, यशवर्धन शर्मा, कनवर मंगलानी, राकेश खुरासिया, मनमोहन तिवारी, अरूण कुलश्रेष्ठ, प्रमोद खंडेलवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए।