ग्वालियर में कांग्रेस पर बरसे योगी, ‘जिन्होंने संविधान को कुचला वहीं उसे बचाने की बात कर रहे’

ग्वालियर।  नागरिकता संशोधन कानून CAA को लेकर देश भर में हो रहे विरोध का जवाब देते हुए भाजपा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, उससे जुड़े हुए संगठन और हिंदूवादी संगठन समर्थन रैली और अन्य आयोजन कर रहे हैं। इसी क्रम में आज शनिवार को ग्वालियर में जन जागरण मंच ने एक सभा और रैली का आयोजन किया। कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों ने संविधान को कुचला आज वही उसे बचाने की बात कर रहे हैं।

ग्वालियर में जी वाय एम सी मैदान पर जन जागरण मंच ने शनिवार को एक  सभा और जनसमर्थन रैली का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ थे । सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून शुक्रवार से पूरे देश में लागू हो चुका है। सरकार ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आज भले ही इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा हो, लेकिन जनता सब समझ रही है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य  विपक्षी दल  इसके खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं लेकिन उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाएंगे।।

सीएमी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने संविधान को कुचलने का काम किया है और आज वही लोग अब संविधान बचाने की बात कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि CAA पर कई भ्रांतिया पैदा की जा रही है, लेकिन देश के लोगों को विभाजन के पन्नों को पलटना पड़ेगा और कांग्रेस के इतिहास को देखना होगा। क्योंकि जिन्ना की वजह से पाकिस्तान अभी तक नासूर बना हुआ है। उन्होने कहा कि 1950 में नेहरू-लियाकत अली समझौता हुआ था, लेकिन उस समझौते के उलट आज पाकिस्तान, बंगलादेश में हिंदुओं की संख्या लगातार कम होती जा रही है। और हिंदुओं अत्याचार बड़ रहे है।  गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के साथ ही देश के अन्य राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में सभा कर जनता को  कानून की सच्चाई से रूबरू करा रहे हैं। सभा के बाद एक समर्थन रैली का  आयोजन किया जिसमें हजारों की संख्या में  CAA का समर्थन कर रहे लोग हाथ में तिरंगा लेकर चल रहे थे।