ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में सब्जी मंडी विस्थापन मामला सड़कों पर, कांग्रेस के नेतृत्व में दुकानदारों ने मांगी भीख

हजीरा सब्जी मंडी को इंटक मैदान में बनाये गए हॉकर्स जोन में विस्थापित किये जाने का कांग्रेस विरोध कर रही है।

ग्वालियर अतुल सक्सेना। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर(Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) की विधानसभा क्षेत्र में स्थित हजीरा सब्जी मंडी को इसी विधानसभा में इंटक मैदान में बनाये गए हॉकर्स जोन में विस्थापित किये जाने का मामला अब सड़कों पर है। बहुत से दुकानदार इसका विरोध कर रहे हैं और उन्हें कांग्रेस (Congress) समर्थन दे रही है।  कांग्रेस पुरानी हजीरा सब्जी मंडी में लगातार धरने पर है, आंदोलन की कड़ी में आज शनिवार को कांग्रेस के नेतृत्व में दुकानदारों ने सड़कों पर भीख मांगी।

ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में सब्जी मंडी विस्थापन मामला सड़कों पर, कांग्रेस के नेतृत्व में दुकानदारों ने मांगी भीख

हजीरा सब्जी मंडी और हजीरा चौराहे के आसपास ठेले और दुकानें लगाने वाले छोटे दुकानदारों ने आज कांग्रेस के नेतृत्व में ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में एक चौराहे से दूसरे चौराहे तक सड़क पर भीख मांगी। दरअसल ये दुकानदार उन्हें इंटक मैदान में बनाये गए हॉकर्स जोन में विस्थापित किये जाने से नाराज हैं।

ये भी पढ़ें – चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, रैली और रोड शो पर जारी रहेगा प्रतिबंध

दुकानदारों का साथ कांग्रेस दे रही है। कांग्रेस का आरोप है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और शिवराज सरकार ने गरीबों को बसाने की जगह उजाड़ दिया है। ये लोग बरसों से बैठकर जहां रोजी रोटी कमा रहे थे वहाँ से भगा दिया है। नई जगह कोई धंधा नहीं हैं कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा ने कहा कि भाजपा के पास सत्ता है ताकत है डंडे हैं लेकिन हमारे पास हौसला है। उनके डंडे हमारी पीठ तब तक सहेगी जब तक गरीब को न्याय नहीं मिल जाता।