विहिप को फायर ब्रांड हिंदूवादी नेता की तलाश, पवैया हो सकते हैं वो नाम

VHP-search-fire-brand-Hinduism-leade-Pawaya-may-be-that-name

ग्वालियर। चुनावी वर्ष में राम मंदिर जैसे महत्वपूर्ण और प्रमुख मुद्दे के लिए भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसे नेता की तलाश कर रहा है। जो ना सिर्फ प्रखर हिंदूवादी नेता की छवि रखता हो साथ ही वो संगठन में जान फूंक सकता हो।

डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया,स्व डॉ अशोक सिंघल,केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और प्रखर वक्ता विनय कटियार के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद में फायर ब्रांड हिंदूवादी नेता की तलाश की जा रही है।  संघ और भाजपा भी यही चाहते हैं कि राम मंदिर जैसे मुद्दे को और प्रभावशाली बनाने के लिए विहिप में एक ऐसा नेता होना चाहिए जिसके छवि ना केवल खाटी हिंदूवादी नेता की हो बल्कि उसका बोला गया एक एक शब्द हर हिन्दू को प्रभावित भी करे। और ये नाम हो सकता है पूर्व मंत्री ग्वालियर निवासी जयभान सिंह पवैया का। 

सूत्रों की माने तो विहिप की इस तलाश में सबसे ऊपर नाम पवैया का ही है और संघ एवं भाजपा भी यही चाहते है। सूत्रों की बात पर भरोसा करें तो भाजपा संघ की सलाह पर कभी भी पवैया को संघ में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे सकता है।

गौरतलब है कि पवैया जब बजरंग दल प्रमुख थे तब उन्होंने राम मंदिर मुद्दे पर आन्दोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनकी इसी भूमिका को देखते हुए एक बार फिर इस मुद्दे पर उनको आगे लाया जा सकता है। अभी हाल ही प्रयागराज में हुई धर्म संसद में पवैया भी शामिल हुए थे तब उनको सुनने के लिए लोग बेताब थे। भीड़ ने भी उनका जोरदार स्वागत किया था।