Video : हेलमेट चैकिंग के दौरान महिला ट्रैफिक सूबेदार ने मारे थप्पड़, जांच के आदेश

वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बीचबचाव की कोशिश की तो महिला सूबेदार ने उसे भी थप्पड़ जड़ दिए, मारते हुए महिला सूबेदार बार बार एक ही बात कह रही थी कि महिला से बत्तमीजी कर रहे हो, गाड़ी बुलाओ, थाने ले चलो इन्हें

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। हाईकोर्ट के आदेश के बाद पूरे ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police ) प्रदेश के साथ ग्वालियर में भी हेलमेट चैकिंग अभियान चला रही है। लेकिन सोमवार की रात चैकिंग अभियान के दौरान ही एक ऐसा वाकया हो गया कि लोग पुलिस के प्रति नाराजगी जता रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ट्रैफिक की महिला सूबेदार दो पुरुषों को थप्पड़ मार रही है। वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

पूरे प्रदेश के साथ ग्वालियर में भी ट्रैफिक पुलिस हेलमेट अभियान (helmet checking campaign in gwalior) चला रही है। ट्रैफिक पुलिस (gwalior traffic police) के अधिकारी और कर्मचारी शहर के अलग अलग चौराहों पर खड़े होकर बिना हेलमेट पहने गाड़ी चला रहे लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – यहां पढ़िए 11 अक्टूबर की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर

शहर की वीआईपी रोड गांधी रोड पर एमपी टूरिज्म के होटल तानसेन रेजीडेंसी के बाहर तिराहे पर भी एक चैकिंग पॉइंट है। जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम इस पॉइंट पर यहाँ एक महिला सूबेदार कुछ ट्रैफिक कर्मचारियों के साथ चैकिंग कर रही थी, इस दौरान एक व्यक्ति बिना हेलमेट के वहां से निकले, पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

ये भी पढ़ें – कारोबारी सप्ताह का दूसरा दिन रहा निराशाजनक, यहां देखें Share Market में Sensex और Nifty का कैसा रहा हाल

ट्रैफिक पुलिस ने जब उनसे चालान के लिए बोला तो दोनों के बीच विवाद होने लगा इसी बीच जिस वाहन चालक का चालान किया उसने गुस्से में अपने पर्स से पैसे निकालकर पुलिस के ऊपर फेंक दिए। व्यक्ति की इस हरकत को देखकर महिला सूबेदार भड़क गई और उसने उस व्यक्ति को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए।

ये भी पढ़ें – आज है ‘बिरयानी डे,’ अपने खास स्वाद के कारण दुनियाभर में हुई मशहूर

वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बीचबचाव की कोशिश की तो महिला सूबेदार ने उसे भी थप्पड़ जड़ दिए, मारते हुए महिला सूबेदार बार बार एक ही बात कह रही थी कि महिला से बत्तमीजी कर रहे हो, गाड़ी बुलाओ, थाने ले चलो इन्हें। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो एसपी अमित सांघी के पास भी पहुंचा, उन्होंने कहा मैंने वीडियो देखा है, व्यक्ति ने पैसे फेंक कर दिए थे जिसमें रिएक्शन स्वरुप महिला सूबेदार ने ये कदम उठाया है , फिर भी मारपीट करना पूरी तरह अनुचित है।  घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, एडिशनल एसपी ट्रैफिक दो दिन में जांच रिपोर्ट देंगी उस हिसाब से एक्शन लिया जायेगा।