Video : राजसी पोशाक पहने सिंधिया ने बेटे के साथ की कुलदेवता की पूजा, दशहरे की शुभकामनाएं दी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia) दशहरे के विशेष मौके पर आज राजसी वेशभूषा में दिखाई दिए। उनके साथ उनके बेटे महान आर्यमन सिंधिया भी राजसी पोशाक में थे। रियासतें भले ही खत्म हो गई हो लेकिन ग्वालियर में सिंधिया राजवंश की बरसों पुरानी परम्पराओं को उनके वंशज आज भी निभा रहे हैं।

सिंधिया राजवंश प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपनी रियासत की परम्परा का निर्वहन करते हुए आज दशहरे के विशेष मौके पर गोरखी देवघर स्थित कुल देवताओं की पूजा (Scindia worshiped Kuldevta on Dussehra) की।  उनके साथ बेटे महान आर्यमन सिंधिया भी थे। रियासत से जुड़े सरदार, उनके परिजन और सिंधिया समर्थक लोग आज भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराज कहते है और बेटे महान आर्यमन को युवराज कहते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....