भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष क्यों बोले- “हम तो बांसुरी हैं, पार्टी जैसे फूंक मारेगी वैसे सुर निकलेंगे”

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

भारतीय जनता पार्टी (bjp) के तीन दिवसीय संभागीय सदस्यता ग्रहण समारोह में आमंत्रण को लेकर बड़े नेताओं की नाराजगी की खबरों का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा (prabhat jha) ने खंडन किया है। उन्होंने कहा कि मैं एक साधारण कार्यकर्ता हूँ और कार्यकर्ता की भूमिका हमेशा रहती है, उन्होंने कहा कि हम तो बांसुरी हैं पार्टी जैसी फूंक मारेगी वैसे सुर निकलेंगे।

22, 23 और 24 अगस्त को ग्वालियर में होने जा रहे भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता ग्रहण समारोह में दरअसल वो कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं जो ज्योतिरादित्य सिंधिया (scindia supporters) समर्थक हैं। कार्यक्रम के लिए 19 अगस्त को जो अधिकृत विज्ञप्ति प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह ने जारी की उसमें कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों में केवल प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम थे जिसके बाद मीडिया में चर्चा शुरू हो गई कि नाम नहीं होने से अंचल के बड़े नेता नाराज हो गए हैं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और ग्वालियर चंबल संभाग के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा कि एक का नाम JM ने कटवाया दूसरे का CM ने।

इन सब बातों का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं ग्वालियर चंबल संभाग के मीडिया प्रभारी प्रभात झा सर सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि नाराज होने का सवाल ही नहीं उठता। जब हमारे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी आ रहे हैं, पूरी पार्टी उन्हीं में समाहित है, मुख्यमंत्री शिवराज जी आ रहे हैं हमारे नेता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आ रहे हैं तो फिर नाराजगी किस बात की। कांग्रेस के पास कोई बात नहीं है इसलिए बेबात की अफवाह फैला रही है, प्रपंच रच रही है।

हम तो कार्यकर्ता हैं, गिलहरी हैं, बांसुरी भी हैं

प्रभात झा ने कहा कि आज ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारी पार्टी में आये हमने स्वागत किया, अब उनके समर्थक हमारे यहाँ आ रहे हैं तो हम उनका भी स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि हम तो कार्यकर्ता हैं जिसकी भूमिका कभी खत्म नहीं होती, मैं तो हमेशा गिलहरी की भूमिका में रहता हूँ। कभी पद के पीछे नहीं भागा, हमारी भूमिका पार्टी तय करती है। मैंने हमेशा कहा है कि “हम तो बांसुरी हैं पार्टी जितनी फूंक मारेगी वैसे सुर निकालेंगे।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं हैं इसलिए इस तरह की बातें कर रही है। गौरतलब है कि 19 अगस्त की विज्ञप्ति के बाद 20 अगस्त को पार्टी ने प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के नाम से एक और विज्ञप्ति जारी की जिसमें प्रभात जा का भी नाम अतिथियों में जोड़ दिया गया है साथ ही संभाग के सभी मंत्री, विधायक, पूर्व मंत्री पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया गया है।