ग्वालियर। नागरिकता संशोधन कानून CAA का बड़े पैमाने पर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं तो इसके समर्थन में भी लोग खुलकर सामने आरहे हैं।  कल यानि 11 जनवरी को जन जागरण मंच ग्वालियर में एक बड़ी रैली कर रहा है इसमें करीब 25 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। रैली को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। 

जन जागरण मंच के संयोजक एडवोकेट जगदीश शर्मा के मुताबिक CAA के समर्थन में 11 जनवरी को विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली शुरू होने से पहले अचलेश्वर मंदिर के पास  स्थित जीवायएमसी मैदान पर दोपहर 1 बजे जनसभा होगी, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। रैली को अन्य कई वरिष्ठ जन भी संबोधित करेंगे।  सभा के उपरांत जीवायएमसी से रैली की शुरुआत होगी, जो महानगर में विभिन्न मांर्गों से निकलेगी। जिसमें हजारों की संख्या में प्रबुद्धजन, सामाजिक संगठनों से जुड़ेे लोग व आमजन शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि यह समर्थन रैली  इंदरगंज, दाल बाजार, नया बाजार चौराहा, हुजरात चौराहा, दौलतगंज, महाराजबाड़ा, सराफा, गश्त का ताजिया, पाटनकर बाजार, ऊंटपुल, पुराना हाईकोर्ट, जयेंद्रगंज होते हुए वापस जीवायएमसी मैदान में पहुंचेगी। जनजागरण मंच ने इस रैली में शहरवासियों से शामिल होने का आग्रह किया है। इसके लिए जगह जगह बैठकों का दौर जारी है।  उधर मारुति वैन चालक संघ, रेलवे माल गोदाम पल्लेदार यूनियन, जेबी मंघाराम मजदूर संघ, ऑटो रिक्शा चालक संघ, हाथ ठेला फुटपाथ व्यवसाय संघ, मप्र बिजली कर्मचारी संघ सहित अन्य कई संगठनों ने प्रस्ताव पास करते हुए कहा है कि वे परिवार सहित रैली में शामिल होंगे। 

सुरक्षा  रहेगी कड़ी, तैनात रहेंगे 800 जवान 

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने रैली  आयोजन को देखते हुए सुरक्षा का  प्लान तैयार किया है। उन्होंने छह हिस्सों में सुरक्षा और ट्रैफिक कि जिम्मेदारी अफसरों को दी है। सुरक्षा के लिए रैली के रास्ते में 800 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 5 सी एस पी, 11 टी आई, 33 एस आई सुरक्षा की निगरानी करेंगे।