मध्य प्रदेश : हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पर अश्लील हरकतें करने का आरोप, नर्सों ने मंत्री विश्वास सारंग को लिखा पत्र

मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दे दिए है। इसकी कमान उन्होंने संभाग कमिश्नर गुलशन बामरा को सौंपी है और 10 दिन के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 नर्सों ने अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। नर्सों ने बताया कि डॉ. दीपक उन्हें गलत तरीके से छूते है और रात के समय शराब के नशे में बिना शॉर्ट्स में बिना दरवाजा खटखटाए ही चेंजिंग रूम में आकर अश्लील हरकतें करते है। कुछ दिन पहले डॉ. मरावी ने एक नर्स के साथ जबरदस्ती करने की भी कोशिश की।

विश्वास सारंग से की शिकायत

इन सब हरकतों से तंग आकर नर्सों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मदद की गुहार लगाई है। 50 से ज्यादा नर्सों ने विश्वास सारंग हस्ताक्षर के साथ एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें लिखा है – डॉ. मरावी कभी सीएल सेंशन के बहाने तो कभी छुट्‌टी से लौटने पर ज्वाइनिंग के पहले उपस्थित होने के बहाने चैंबर में बुलाकर अश्लील बातें करते हैं। वे हमें छूते हैं और मिलने के लिए मजबूर करते हैं। उन्होंने 30 मई 2022 को एक नर्स को ऑफिस के बगल वाले कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ की और बलात्कार की कोशिश की। जब नर्स ने विरोध किया तो धमकाया तो डॉ. मरावी ने धमकाते हुए कहा, “मेरा कुछ नहीं होने वाला, क्योंकि मुझे मुख्यमंत्री ने अधीक्षक बनाया है। मैं तेरी नौकरी खा जाऊंगा और कहीं जीने लायक नहीं छोड़ूंगा।”

मध्य प्रदेश : हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पर अश्लील हरकतें करने का आरोप, नर्सों ने मंत्री विश्वास सारंग को लिखा पत्र

उन्होंने अंत में लिखा कि ‘आवेदन की हमीदिया या फिर जीएमसी के बाहर के अधिकारियों से निष्पक्ष जांच कराई जाए।’

ये भी पढ़े … MP छात्रों के लिए जरूरी खबर

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दे दिए है। इसकी कमान उन्होंने संभाग कमिश्नर गुलशन बामरा को सौंपी है और 10 दिन के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

विश्वास सारंग ने कहा, “मामला गंभीर है। इसकी जांच हमीदिया अस्पताल के बाहर के लोगों से कराई जाएगी। 10 दिन में जांच रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही कुछ कह पाऊंगा।”